Today Horoscope: इन राशि वालों को आज होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 12 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 12 दिसंबर दिन मंगलवार को मार्गशीर्ष (अगहन) कृष्ण पक्ष की उदयातिथि चतुर्दशी है. मंगलवार के दिन संकट मोचन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल

मेषः आज मन प्रसन्न रहेगा. व्यवसाय में लाभ होगा. खानपान पर ध्यान दें. नौकरी में तरक्की के योग हैं. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

वृषभः आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी की तलाश पूरी होगी. ससुराल पक्ष से तोहफा मिल सकता है. बिजनेस से लाभ होगा. वाद-विवाद से दूर रहें. धन लाभ के योग हैं.

मिथुनः आज का दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है. ऑफिस के कार्यों पर फोकस करें. तली-भुनी चीजों से परहेज करें.

कर्कः मन अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. घर से निकलते वक्त बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर जाएं. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. परिवार के सदस्यों के सेहत का ख्याल रखें.

सिंहः मन में सकारात्मक विचार आएंगे. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. धार्मिक यात्रा पर जा सकते है. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. नौकरी में तरक्की के चांस हैं.

कन्याः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में अधिकारियों से बहस हो सकती है. मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे.

तुलाः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. पेट दर्द जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. विवाद से बचें.

वृश्चिकः आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

धनुः कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. व्यवसाय में नया निवेश से बचें, वरना नुकसान हो सकता है. प्रियजनों से खटपट हो सकती है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

मकरः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. पारिवारिक समस्याओं के चलते परेशान हो सकते हैं. जल्दबाजी में लिया निर्णय घातक हो सकता है. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभः आज का दिन शानदार रहेगा. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. गोपनीय बातें किसी से साझा ना करें. व्यवसाय में घाटे का सौदा हो सकता है. धन हानि संभव है.

मीनः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखें. व्यवसाय में उम्मीद केे मुताबिक लाभ होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *