Today Horoscope: इन राशि वालों को आज होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 08 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 08 दिसंबर दिन शुक्रवार को मार्गशीर्ष (अगहन) कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. आज उत्पन्ना एकादशी का व्रत रखा जाएगा. इस व्रत में भगवान श्रीहरि विष्णु की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः वाणी पर संयम बरतें. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. धन लाभ के योग हैं. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं.

वृषभः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

मिथुनः आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं.

कर्कः मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. ऑफिस में अधिकारियों की फटकार पड़ सकती है. खर्चों की अधिकता रहेगी. आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. वाद-विवाद से दूर रहें. यात्रा से बचें.

सिंहः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. किसी पुराने अधिकारी से मुलाकात हो सकती है.

कन्याः आज का दिन मिलाजुला रहेगा. क्रोध को काबू में रखें. परिजनों से किसी बात को लेकर बहस हो सकता है. मित्रों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.

तुलाः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. व्यवसाय को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. सेहत का ख्याल रखें. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. विवाद से बचें.

वृश्चिकः पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में स्थानातरण के योग हैं. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. महिला मित्र की तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.

धनुः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें. नौकरी में तरक्की के योग हैं. धन लाभ के प्रबल योग हैं. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

मकरः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. कमर दर्द या एलर्जी जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

कुंभः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ होगा. कार्यों की अधिकता रहेगी. शाम को दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है.

मीनः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. नौकरी में तरक्की के योग हैं. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *