Today Horoscope: आज इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal, 01 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 01 नवंबर, दिन बुधवार को कार्तिक माह की चतुर्थी तिथि है. आज करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की वर्तमान चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों बुधवार का राशिफल…

मेषः मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. सेहत बिगड़ सकती है. व्यापारी वर्ग नया निवेश से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. करियर में तरक्की के योग हैं. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी.

वृषः घर-परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगा. लंबी यात्रा के योग हैं. सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. धन लाभ के योग हैं.

मिथुनः आज का दिन शानदार रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी से चल रही अनबन समाप्त होगी.

कर्कः धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

सिंहः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. व्यवसाय से जु़ड़े जातकों को मनचाहा लाभ होगा. यात्रा के योग हैं.

कन्याः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. ससुराल पक्ष से विशेष तोहफा मिल सकता है. नौकरी में इंक्रीमेंट हो सकता है. धन लाभ संभव है.

तुलाः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. प्रेम-संबंध प्रगाढ़ होंगे. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. व्यापारी वर्ग रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें.

वृश्चिकः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. व्यवसाय में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. मित्रों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं.

धनुः आज का दिन मिलाजुला रहेगा. भूमि-भवन के क्रय विक्रय के लिए दिन शुभ है. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. सेहत का विशेष ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. धन हानि संभव है.

मकरः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. माइग्रेन जैसी समस्या परेशान कर सकती है. मानसिक तनाव बना रहेगा. वाणी पर संयम बरतें. भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

कुंभः आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. घरेलू कलह के चलते परेशान हो सकते हैं. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.

मीनः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. इस राशि के राजनीति से जुड़े जातकों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *