Today Horoscope: इन चार राशि वालों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 23 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 23 सितंबर यानी आज शनिवार का दिन है. आज के दिन न्याय के देवता शनिदेव की पूजा की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन्‍…

मेषः आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आपके बिजनेस के लिए किए गए प्रयास अच्छे रहेंगे मित्रों के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी। धन-संपदा में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है.

वृषः आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा. आप अपने डेली रूटीन को बनाए रखें. आप सभी का भरोसा जीतेंगे. दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. क्रोध पर काबू रखें. कार्यस्थल में बदलाव के योग हैं. खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी.

मिथुनः आज आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। विभिन्न परिस्थितियों पर आपको नियंत्रण बनाए रखना होगा. वाद-विवाद से दूर रहें. संतान के सेहत का ख्याल रखें. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी.

कर्कः आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. परिजनों की सीख व सलाह पर चलकर आप अच्छा नाम कमाएंगे. परिवार में खुशियां बढ़ेंगी. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी. मन प्रसन्न रहेगा. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े जातकों को धन लाभ होगा. सेहत का ख्याल रखें. मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. यात्रा के योग हैं.

सिंहः आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं. रक्तसंबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. भूमि-भवन के क्रय विक्रय के लिए दिन शुभ है. संतान के तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है.

कन्याः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार का साथ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं. व्यवसाय में विस्तार के योग हैं. धन लाभ संभव है.

तुलाः आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी नए काम की पहल करने में समस्या लेकर आएगी. व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. धन लाभ के योग हैं. गुस्से को काबू में रखें. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा.

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. आपको अपने रुके हुए कामो में जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में विस्तार के योग हैं. बातचीत पर संयम बरतें. ऑफिस के कार्यों में सफलता मिलेगी.

धनुः आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छा अच्छा रहने वाला है. आपकी योजनाओं को गति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे कामों के कारण जाना जाएगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. घर परिवार में आनंद का माहौल रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. विवाद से बचें. लंबे समय से अटका हुआ धन मिलेगा.

मकरः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. भावनात्मक प्रदर्शन से आप आगे रहेंगे. आपको धर्म के प्रति आस्था व विश्वास बनाए रखना होगा, तभी आप किसी काम को कर पाएंगे.  नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. सेहत का ख्याल रखें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

कुंभः आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों में भाग लेने के लिए रहेगा. भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है. आपकी आस्था बढ़ने से आपको खुशी होगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. खर्चों की अधिकता रहेगी. शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं.

मीनः आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. विद्यार्थी किसी नई रिसर्च में भाग ले सकते हैं. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. लव लाइफ रोमांटिक होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *