Today Horoscope: आज किसे होगा लाभ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 23 November 2023: 23 नवंबर 2023 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और गुरुवार का दिन है. ऐसे में आज देवउठनी एकादशी का व्रत भी रखा जाएगा. आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

मेष: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन चैलेंजिंग हो सकता है. हालांकि आपको हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. आर्थिक स्थिति में सुधार होने से मन प्रसन्न रहेगा. किसी के बहकावे में आने से बचें. यात्रा पर जाने से बचें.

वृष: आज का दिन सुखद परिणाम लेकर आने वाला है. नौकरी करने वालों की मुलाकात कुछ नए लोगों से होगी. अपनी बातों को किसी से भी शेयर करने से बचें. किसी रिश्ते में खटास आने से परेशान हो सकते हैं. विवाद से कोसों दूर रहें.

मिथुन: पैसों से जुड़े मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतें. आज आपके मेहनत का परिणाम दिखेगा. खुद के लिए समय निकालने का प्रयास करें. फिजिकल हेल्थ पर ध्यान देना चाहिए. किसी की मदद करने में झिझक ना दिखाएं.

कर्क: आज आप रोमांटिक महसूस करेंगे. पार्टनर के साथ समय बिताएंगे. अधिकारियों से तनाव मिल सकता है. कार्यक्षेत्र पर किसी से विवाद संभव है. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम ना आने से मन दुखी हो सकता है.

सिंह: आज शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए दिन ठीक है. प्रिय दोस्त को लेकर परेशान हो सकते हैं. आज आपको कार्यक्षेत्र पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जातकों के लिए आज का दिन खुशियों वाला रहेगा.

कन्या: बड़ों की बात पर ध्यान दें. कहीं बड़ा निवेश करने से पहले विचार करें. खान पान पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. पुराने समय से चली आ रही किसी समस्या का निवारण होगा. वाद विवाद से बचें.

तुला: आज का दिन रोमांच से भरा रहेगा. अपने लव लाइफ, पैसा और पढ़ाई पर आपको विशेष ध्यान देना चाहिए. परिवार के साथ वक्त व्यतीत होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. लंबी यात्रा के योग हैं.

वृश्चिक: आज आपका दिन शानदार रहने वाला है. रुके हुए काम के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. विरोधियों से सतर्क रहें. पारिवारिक किसी काम से बाहर जाना हो सकता है. माता की बात पर विशेष ध्यान दें. आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

धनु: व्यापारियों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है. नौकरी पेशा वालों को परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है. भावनात्मक रूप से मजबूत रहें. परिवार में किसी सदस्य के बीमार पड़ने से थोड़ा परेशान हो सकते हैं.

मकर: नौकरी करने वाले जातकों को आज कार्यक्षेत्र पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. फालतू के विषयों पर चिंता करने से बचें. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. शेयर बाजार में नुकसान हो सकता है.

कुंभ: आज व्यापारी वर्ग को कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र पर आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं. किसी भी निर्णय को लेने से पहले बड़ों का मार्गदर्शन लें. आज आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

मीन: घरेलू जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शारीरिक रूप से आप अच्छा महसूस कर रहे हैं. आज आपकी लव लाइफ में समस्या आ सकती है. धैर्य के साथ आगे बढ़ें. बाहरी लोगों की दखलअंदाजी होने से कोई काम बिगड़ सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *