Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

12 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 12 फरवरी को माघ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन पूर्वाभाद्रपदा नक्षत्र और सिद्ध योगका संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

12 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा होगा. आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखा बेहतर रहेगा. आपके निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा. आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें लोगों को मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है. 

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके मिलाजुला रहने वाला है. कारोबार में जिम्मेदारियां बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे. आज आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है. आपके मन में स्थायित्व की भावना बनी रहेगी. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरते, दुर्घटना के होने की संभावना है. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आज आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको कोई मन मुताबिक काम मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. धन संबंधित मामलों में आपको पूरी लिखापढ़ी करके धन देना बेहतर होगा, वरना आपके साथ कोई धोखा हो सकता है. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने वाला है. आज आपको किसी भी मामले में बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ाना होगा. आपके जरूरी काम समय पर पूरें होंगे. धर्म-कर्म के कामों में आगे बढ़ना अच्छा रहेगा. आपको अपने खान-पान में सावधान रहने की जरूरत है. आपकी पद प्रतिष्ठा में बढ़ोंतरी होगी. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज आपको कुछ बातें गुप्‍त ही रखना बेहतर होगा. आपके नेतृत्व क्षमता का विकास होगा. किसी से किए हुए अपने वादे को समय से पूरा करने की कोशिश करेंगे. व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सेवाक्षेत्र से जुड़कर आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आज आपको कुछ अंजान लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. जल्दबाजी में कोई काम न करें. कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है. नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आपकी आध्यात्म के प्रति रुचि रहेगी. बड़ों की बातों को सुनकर काम करना अच्छा रहेगा. निजी मामलों में आप आगे रहेंगे. लेनदेन के मामलों में सतर्कता बरतनी होगी. यदि साझेदारी में किसी समझौते पर आप काम करें, तो उसमें हस्ताक्षर करके आगे बढ़े.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. आपको अपने कामों में शिष्टता से आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. वरिष्ठ सदस्यों की बातों पर पूरा ध्यान दें. पारिवारिक विषयों में किसी बाहरी से सलाह ना ले, समस्या हो सकती है. लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. आपके मन में त्याग और सहयोग की भावना बनी रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आापको कोई भी काम सूझबूझ से करना होगा. आजज आपको अपने कामों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी. रिश्तों में चल रही अनबन को दूर करने की कोशिश करेंगे. आपके मन में बंधुत्व की भावना रहेगी. सभी से तालमेल बनाएं रखना आपके लिए बेहतर रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आपकी सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है. विरोधी आपकी तरक्की देखकर आपसे ईर्ष्या करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपको बिजनेस में कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है, जिसके वजह से आप साझेदारी में काम करने के लिए तैयार रहेंगे. आपके मन की कोई इच्छा पूरी हो सकती है. कोई हुई कोई वस्तु आपका पुन: वापस मिलेगी. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको बड़ों की बातों पर पूरा ध्यान देना होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. पारिवारिक रिश्तों में चल रही अनबन को दूर हो सकती है. विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *