Ram Mandir Ayodhya: प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले सीएम योगी ने स्वच्छ तीर्थ अभियान का किया शुभारंभ

Ram Mandir Ayodhya: रामनगरी में प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर तैयारियां जोरों पर है. 500 साल के लंबे इंतजार के बाद रामलला 22 जनवरी को अपने महल में विराजेंगे. पूरी अयोध्‍या राममय हो गई है. राममंदिर (Ram Mandir Ayodhya) प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर देशभर में खुशी का माहौल है.

इसी कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या दौरे पर हैं. आज यानी 14 जनवरी को सीएम योगी ने अयोध्‍या में लता मंगेश्‍कर चौक पर स्‍वच्‍छ तीर्थ अभियान का शुभारंभ किया. यहां उन्होंने स्वच्छता अभियान के लिए आई नगर निगम की सफाई गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद लता चौक पर सफाई अभियान शुरू हुआ.

Ram Mandir Ayodhya: सीएम योगी ने स्‍वच्‍छता का दिया संदेश

इस दौरान सीएम योगी ने न सिर्फ झाड़ू लगाई बल्कि अपने हाथों से कूड़ा-कचरा उठाकर डस्टबिन में डाला और अयोध्या के लिए स्वच्छता का संदेश दिया. स्वच्छता अभियान में जनता अवध इंटर कॉलेज, शिवदयाल जायसवाल इंटर कॉलेज, महाराजा इंटर कॉलेज और महाराजा पब्लिक स्कूल के 400 बच्चे भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों और सफाईकर्मियों से भी बात की और उनसे कहा कि अयोध्या को साफसुथरा बनाने में आप सबको आगे बढ़कर जिम्मेदारी निभानी होगी.  

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने लगाई झाड़ू

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को लखनऊ के बालकेश्वर हनुमान मंदिर में साफसफाई की और स्वच्छता अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने ‘स्वच्छ मोहल्ला, स्वच्छ ग्राम, अयोध्या धाम, जय श्रीराम’ का नारा दिया था और देश के लोगों से स्वच्छता अभियान में भाग लेने की अपील की थी. पीएम मोदी अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले 11 दिन का अनुष्ठान कर रहे हैं और देश के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की है. इसमें बीजेपी के सभी कार्यकर्ता अपना योगदान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Instagram में आ रहा कमाल का फीचर, तेजी से बढ़ेंगे आपके फॉलोअर्स  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *