Aaj Ka Rashifal: आज सूर्य की तरह चमकने वाला है इस राशि के जातकों का भाग्य, जानिए सभी राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 3 january 2024: राशिफल के अनुसार कुल 12 राशियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक आज दिन बुधवार, 03 जनवरी 2024 को पौष माह के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है.  इस तिथि पर उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र और शोभना योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, किसे सफलता मिलेगी और किसें अभी और प्रयास करने की आवश्‍यकता है चलिए जानते है.

Aaj Ka Rashifal: 3 जनवरी को 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्‍छा रहने वाला है. कारोबारी लोगों को लाभ होगा. पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों की आर्थिक स्थिति में वृद्धि होने के योग है. मन शांत रहेगा. किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में सफलता व तरक्की मिलने के योग है. आपके कार्य की सराहना की जाएगी. किसी को भी पैसे उधार देने में सावधानी बरतें. आज आपको सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि के प्रबल योग है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. किसी धन-संपत्ति इनवेस्टमेंट ज्‍यादा फायदा होने की संभावना है. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी से किसी बात पर आपकी बहस हो सकती है. वाणी पर संयम बनाए रखें.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के  आज का दिन सामान्य रहेगा. आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने की जरूरत है. संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है. नए व्यापार की शुरूआत के लिए आज दिन अच्छा है, कारोबार में वृद्धि होगी. लंबे समय से चला रहा विवाद खत्म हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. व्यापार में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने से प्रसन्‍नता बनी रहेगी. आज आपकी तरक्की के प्रबल योग है. सामाजिक कार्यक्रमों में आपको मान-सम्मान मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करने की कोशिश करें. माता-पिता का धार्मिक यात्रा करने का प्‍लान बन सकता है.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है. आय के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे.  अविवाहित लोगों के विवाह का योग बन रहा है. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. जिस कार्य को हाथ में लिया है उसे जल्द ही पूरा कर लेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों का भरपूर साथ मिलेगा. घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह तालमेल बनाने में सफल रहेंगे. छात्रों का विदेश में जाकर शिक्षा ग्रहण करने के योग है.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार कर रहे लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. धन का लाभ होगा. संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है. परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. विदेश यात्रा पर जाने के योग है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है. नए व्यापार की शुरूआत करने के लिए आज का दिन अच्छा है. पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति में वृद्धि होने की उम्‍मीद है. आज आपका मन शांत रहेगा. गलत लोगों के बातों में आकर कोई फैसला लेने से बचें.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. मन को शांत रखने की आवश्‍यकता है. किसी से बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें, वरना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. सुसराल पक्ष के साथ चल रहा विवाद समाप्त हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने से पहले किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेना फायदेमंद साबित हो सकता है.

इसे भी पढ़े:- Horoscope 2024: मेष लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहेगा नया साल, जानें पूरे वर्ष का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *