Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 17 December 2023:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 17 दिसंबर 2023 को रविवार है. रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित है. 16 दिसंबर से खरमास की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने में सूर्यदेव की पूजा-आराधना का बड़ा महत्व है. साथ ही खरमास महीने में रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल अर्घ्य देने और पूजा-उपासना करने से जातक के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है. आत्मविश्वास बढ़ता है. जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और कार्यों की बाधाओं से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार,17 दिसंबर का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होगा, तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी. पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. ससुराल पक्ष से कोई तोहफा मिल सकता है. माता-पिता के भावनाओं का ख्याल रखें.

वृषभः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. लंबी यात्रा पर जानें के योग हैं. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. सेहत का ख्याल रखें.

मिथुनः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. ऑफिस में अधिकारियों से बहसबाजी हो सकती है. शाम को परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है.

कर्कः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. धार्मिक यात्रा के योग हैं. नौकरी में तरक्की के चांस हैं. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. लव लाइफ रोमांटिक रहेगा.

सिंहः पारिवारिक समस्याओं को लेकर परेशान हो सकते हैं. लाइफ पार्टनर से विवाद हो सकता है. खर्चों की अधिकता के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

कन्याः आज का दिन परेशानियोें वाला रहेगा. सेहत खराब हो सकती है. रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें, वरना पैसा फंस सकता है. वाणी पर संयम बरतें. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें.

तुलाः आज का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस में निवेश के लिए दिन शुभ है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. कार्यों में आई उलझन से परेशान हो सकते हैं. उधारी देने से बचें. वरना मुश्किल में फंस सकते हैं.

वृश्चिकः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. व्यवसाय में के लिए दिन शुभ है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है.

धनुः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. कार्यों में मिली सफलता से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. सेहत का ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

मकरः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. संतान के सेहत को लेकर चिंतित सकते हैं. ऑपिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

कुंभः आज का दिन शानदार रहेगा. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी से नाराजगी हो सकती है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं.

मीनः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. मन में सकारात्मक विचार आएंगे. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *