Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, मिथुन और मकर राशिवालों को रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों का हाल

30 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल अनुसार से 30 जनवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस तिथि पर फाल्‍गुनी नक्षत्र के साथ अतिगंदा योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, चलिए जानते है.

30 january 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने कामों पर पूरी निगरानी बनाकर रखना बेहतर होगा. यदि विधार्थियों ने कोई परीक्षा दिया है, तो उसमें सफलता मिलने की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होने वाली है. बड़ों की सीख और सलाह पर चलना आपके लिए बेहतर होगा, भावनात्मक मामलों में आपको जल्दबाजी करने से बचना होगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है. किसी लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आज आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. निजी मामलों में आपको धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. आप अपनी वाणी और व्यवहार से नए मित्र भी बनाने में कामयाब रहेंगे. आपका किसी प्रॉपर्टी की खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्य से कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है. अपनों के साथ तालमेल बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. अपने से बड़ों के साथ बातचीत में विनम्रता बनाए रखें. आपको संतान की संगति की ओर ध्यान देने की जरूरत है, वरना वो किसी गलत काम संगति में पड़ सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए काफी अच्‍छा रहने वाला है. आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. व्यापार में आपका पूरा फोकस कामों पर बना रहेगा. साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होंगी. आज आपके व्यक्तिगत प्रयास रंग लाएंगे.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलना अच्‍छा रहेगा. रिश्तों में एक नयापन आएगा. धन संबन्धित मामलों में किसी पर अधिक विश्वास ना करें. आप कोई नया वाहन खरीद सकते है. घर में आप अपनी सुख सुविधाओं के वस्तुओं पर पूरा जोर देंगे.

तुला राशि (Libra)

आज आपको एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. आपका लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. व्यापार में तेजी आएगी. लंबे समय बाद आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है. आपके मन में परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी. आज आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है. आप किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश में जुटे रहेंगे. परिवार में चल रही कलह दूर होगी. किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है. बिजनेस कर रहे लोगों कामों में ढील देने से बचे.

धनु राशि (Sagittarius)

आज आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते है. आप कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपकी कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती हैं. किसी काम को भाग्य के भरोसे करेंगे, तो सफलता अवश्य मिलेगी. आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों पर खरे उतरेंगे. मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ कमजोर रह सकता है. आप सबको साथ लेकर चलने की भरपूर कोशिश करेंगे. आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके साथ कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. संतान की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको साझेदारी में कोई काम करना अच्छा रहेगा. आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक कामों को बल मिलेगा. आपको अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़ना बेहतर होगा. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांग सकता है. आपको अपने करीबियों की बातों पर ध्‍यान देना होगा, वरना आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)

आज आपको कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. राजनीति में कार्यरत लोगों के छवि में चार चांद लगेंगे. आप किसी पर अंधा विश्वास ना करें, वरना आपको कुछ नुकसान हो सकता है. व्यापार में यदि आप किसी को साझेदारी बनाएं, तो उसके साथ कागजी तैयारी करके ही आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्‍लान बना सकते है.

इसे भी पढ़े:-Grah Gochar 2024: फरवरी में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, रातोंरात बदलेगी इन राशि के जातकों की किस्‍मत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *