Aaj Ka Rashifal: आज सिंह, कन्या और कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल        

17 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. इन सभी राशि के जातकों पर ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 17  जनवरी को यानी आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की सप्‍तमी  तिथि और दिन बुधवार है. इस तिथि पर रेवती नक्षत्र और शिव योग का संयोग बन रहा है. इस संयोग के वजह से सभी राशि के जातकों का आज का दिन कैसा रहने वाला है, चलिए जानते है.

17 january 2024 Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतना होगा. आज आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आज आपके आय में वृद्धि होगी. जिससे आपको मन प्रसन्‍न रहेगा. विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है. आपका कोई लक्ष्य पूरा हो सकता है. व्यावसाय में आ रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपको किसी साझेदारी में काम को करना अच्छा रहेगा. प्रशासनिक कार्यों में आप ढील ना दें, नहीं तो समस्या आ सकती है. आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्या दूर होगी. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए प्रभाव में वृद्धि लेकर आने वाला है. दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी और आप सभी को जोड़ने में कामयाब रहेंगे. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था और विश्वास बढ़ेगा. किसी भी काम को भाग्य के भरोसे किया, तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)

आज आपको अक्समात कोई लाभ मिल सकता है. आपको किसी काम में जोखिम उठाने से बचना होगा. आज आप अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में ढील दे सकते हैं. किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से परहेज करें.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है. आपको सभी का साथ और सहयोग बना रहेगा. दीर्घकालिक योजनाओं को गति मिलेगी. ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति से यदि वाद-विवाद चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

तुला राशि (Libra)

आज आपको सावधानी और सर्तकता बरतने की जरूरत है. कामों में लापरवाही ना दिखाएं, वरना समस्या हो सकती है, जिससे आपके काम भी बढ़ सकते हैं. आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन आप धन संचय करने में नाकामयाब रहेंगे. आज के दिन आप किसी की सुनी सुनाई बातों पर भरोसा ना करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. बुद्धि व विवेक से आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. विद्यार्थियों को किसी नई रिसर्च में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है. किसी से बिना सोचे समझे कोई वादा ना करें. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए सुख-समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. घर परिवार में आपके करीबी आएंगे. आपको किसी नए भवन, दुकान आदि की खरीदारी करना अच्छा रहेगा. धर्म-कर्म के कार्यों पर भी आप पूरा सहयोग देंगे. आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होगी. शीघ्रता और भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से परहेज करें.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. बंधुत्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी. कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी छवि और निखरेगी. आपका कोई लक्ष्य पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का मौका मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. परिवार के लोगों से यदि किसी बात को लेकर खटपट चल रही थी, तो वह दूर होंगी और नजदीकी आएंगी. आपकी वाणी की मधुरता को देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी और माहौल खुशनुमा रहेगा.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. रचनात्मक कार्यों में वृद्धि होगी. आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई नई सूचना मिल सकती है. आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी। आप किसी विशेष प्रशिक्षण को करने के लिए सोच सकते हैं. करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों की मुश्किलें हल होंगी.

इसे भी पढ़े:-Ram Mandir: विराट-अनुष्‍का को मिला प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह का न्‍योता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *