Swapna Shastra: सपने में मां दुर्गा को देखना शुभ या अशुभ, जानिए इनसे जुड़े किस सपने का क्‍या है मतलब

Maa Durga in Dreams: हिंदू धर्म में स्वप्न शास्त्र का विशेष महत्व है. स्वप्न शास्त्र के मुताबि‍क, हर सपने का अपना एक अर्थ और महत्व होता है, जिसका सीधा संबंध इंसान के जीवन में जुड़ी घटनाओं से होता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार, सपने में कुछ चीजें ऐसी होती है, जिन्‍हें देखने से आपको भविष्य में होने वाले लाभ का संकेत मिलते हैं, तो वहीं कुछ संकेत जीवन की अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं सपने में मां दुर्गा के अवतारों का के देखने के बारे में. तो चअलए जानते है कि सपने में मां दुर्गा के अलग- अलग रूप को देखने से किस तरह के संकेत मिलते हैं.

Maa Durga in Dreams: किस तरह के सपने का क्‍या मतलब
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मां दुर्गा की तस्वीर या मूर्ति देखना अधिक शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानिया दूर होने वाली है. इसके अलावा आपको मानसिक समस्या से भी जल्‍द ही निजात मिलने वाली है.
  • वहीं, अगर आपने सपने में मां दुर्गा के मंदिर को देखा है, तो यह सपना भी शुभ माना जाता है. सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखने का मतलब है कि आप आध्यात्मिक और धार्मिक रूप से सक्रिय हो रहे हैं. इस प्रकारके सपने देखने से मां दुर्गा की कृपा आप पर बनी हुई है और साथ ही आपकी कोई मनचाही मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं.
  • यदि आपने सपने में मां दुर्गा को पूरे श्रृंगार के साथ देखा है, तो यह सपना भी फलदायी होता है. कहा जाता है कि इस तरह के सपने देखने से जीवन में खुशियों के संकेत मिलते हैं. वहीं, विवाहित लोगों को इस तरह का सपना दिखता है, तो इसका मतलब आपके दांपत्‍य जीवन में चल रही समस्याएं खत्म होने वाली हैं.
  • जबकि सपने में मां दुर्गा को लाल साड़ी में देखना शुभ होता है. ऐसे सपने का मतलब आपको अपने जीवन में अच्छे बदलाव के संकेत मिल रहे हैं.

इसे भी पढ़े:-

Swapna Shastra: सपने में मोर का देखना शुभ या अशुभ, जानिए मोर पंख का क्‍या है मां लक्ष्‍मी से कनेक्‍शन

Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखा है झमाझम बारिश, जानिए क्‍या है इसका भाग्‍य से कनेक्‍शन

Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *