Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

3 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 3 मार्च को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की सप्‍तमी और रविवार का दिन है. इस दिन अनुराधा  नक्षत्र और हरषाना योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

3 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. आपको कोई खुशखबरी मिल सकती. कार्यक्षेत्र में आपकी दी गई सलाह लोगों के बहुत काम आएगी. आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. आज आपको आर्थिक सम्स्‍या का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस की रुकी हुई योजनाएं गति पकड़ सकती हैं.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आपको अपनी वाणी और व्यवहार में सकारात्मकता बनाए रखना होगा. आपके मित्रों की संख्या में इजाफा हो सकता है. किसी नए घर, मकान या दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए मार्ग खोल सकता है. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे. बिजनेस में आ रही समस्या का कोई हल मिल सकता है. माता का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा. अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखे, पेट संबंधित समस्या हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहने वाला है. घर पर कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है. यदि आपने कोई कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. किसी जरूरी जानकारी को बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें.

कन्‍या राशि

आज आपको किसी भी मामले में बहुत ही तोलमोल कर बोलना होगा. आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखना होगा. किसी पारिवारिक कलह को लेकर आपका मन दुखी रहेगा. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको अपने विरोधियों की चालों को समझना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बडे पद की प्राप्ति हो सकती है. विदेशों में व्यापार कर रहें लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. भाई- बहन के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी. मित्रों की किसी गलत बात पर हां में हां मिलाने से बचना होगा.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. बिजनेस में साझेदारी बना सकते हैं. संतान पक्ष से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे. किसी धार्मिक यात्रा पर जानें की प्लानिंग कर सकते हैं.

धनु राशि

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. आपका कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. लेकिन उसमें आप किसी को साझेदार ना बनाएं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकता है. माहौल खुशनुमा खुशनुमा बना रहेगा. आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा.

मकर राशि

आज आपको अपने आय और व्यय में तालमेल बनाकर चलना होगा. बढ़ते खर्च आपको परेशान कर सकते है. किसी संपत्ति का सौदा बहुत ही देखभाल कर करें. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को किसी डिनर डेट पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें माता-पिता से पूछ कर जाना बेहतर होगा.

कुंभ राशि

आज आपको काफी भागदौड करना पड़ सकता है, आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपको परेशानी दे सकते है. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे.

मीन राशि

आज आपको अपने कामों को पूरी मेहनत और लगन से करना होगा. व्यापार में आप अपने कामों में निरंतर आगे बढ़ेंगे. मित्रों का साथ व सहयोग आप पर बना रहेगा. आप किसी से धन उधार लेने से बचे. ससुराल पक्ष से कोई व्यक्ति आपसे मि‍लने आ सकता है. आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा.

इसे भी पढ़े:-Lucky Gemstone: मनचाही सफलता के लिए मकर राशि वाले धारण करें ये खास रत्‍न, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *