Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, कर्क और वृश्चिक राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों का हाल

17 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 17 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की अष्‍टमी और रविवार का दिन है. इस दिन मृगशिर्षा नक्षत्र और आयुष्‍मान योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है. के आज

17 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा व्यस्ततापूर्ण रहने वाला है. आपको अपने पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान देना होगा, वरना रिश्तो में दूरियां आ सकती हैं. गृहस्थ जीवन में प्रेम व सहयोग बना रहेगा. आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिससे माहौल खुशनुमा बना रहेगा.

वृषभ राशि

आज आपके खर्च बढ़े रहेंगे, जिससे आपका बजट भी डगमगा सकता है. परिवार में किसी सदस्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आपको अपने किसी परिजन के सेहत की चिंता सता सकती हैं. जीवनसाथी से चल रही अनबन को दूर करने की कोशिश करनी होगी. आपके कुछ विरोधी परेशान कर सकते हैं.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको शीघ्र गामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की जरूरत है. किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें. वैवाहिक जीवन खुशनुमा बना रहेगा. अपने कामों को लेकर आपको जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज आपको किसी भी मामले में तोल मोल कर बोलना होगा. किसी विवाद में पड़ने से बचें,  आपको कोट कचहरी के चक्‍कर लगाने पड़ सकते है. परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. भाई व बहन के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी. नौकरी में बदलाव कर रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे जातकों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लें. कार्यक्षेत्र में किसी गलती के के कारण अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. किसी भी काम में जल्दबाजी दिखाने से बचें.

कन्‍या राशि

आज आपको आय के एक से अधिक स्रोत प्राप्‍त हो सकते है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. किसी बात को लेकर लोगों से चल रहें मतभेद दूर होंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे. किसी बात को लेकर जिद्द व अहंकार दिखाने से बचें. किसी बात को लेकर बेवजह की कहासुनी हो सकती है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आप अपनी सेविंग पर पूरा ध्यान देंगे. अविवाहित जातकों के लिए कोई योग्‍य विवाह के प्रस्‍ताव आ स‍कते है. बिजनेस में साझेदारी करना आपको नुकसान करा सकता है. विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको अपने आय और व्यय में तालमेल बनाकर चलना होगा. आय में वृद्धि होने के साथ ही खर्चो में भी इजाफा हो सकता है, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. पारिवारिक बिजनेस को लेकर पिता से कुछ सलाह मशवरा कर सकते हैं. लंबे समय से अटक रही कोई डील फाइनल हो सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अत्यधिक तले भुना खाने से परहेज करना होगा. आपको पेट दर्द, गैस, अल्सर आदि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी यात्रा के दौरान वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी में तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. बिजनेस में कुछ योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी आप अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे. पारिवारिक समस्याओं के कारण कुछ परेशान रहेंगे, जिसका प्रभाव आपके कामों पर भी पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को किसी अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है.

कुंभ राशि

आज आपको अपने आय और व्यय में तालमेल बनाकर चलना होगा. जीवनसाथी की सेहत में आज गिरावट आ सकी है, जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे. बिजनेस की कुछ योजनाएं आपको अच्छा लाभ देगी. विद्यार्थियों विदेश से शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिल सकता है.

मीन राशि

आज के दिन आपको वाहनों के प्रयोग में सावधान रहने की जरूरत है दुर्घटना होने की संभावना है. किसी परिजन से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती हैं. कार्यक्षेत्र में अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करना होगा, आपका साथी आपको धोखा दे सकते हैं. आपकी कोई पुरानी गलती सामने आने से जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में कुछ ग़लतफ़हमी हो सकती है.

इसे भी पढ़े:-Holashtak Zodiac Sign: होलाष्‍टक पर इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान, हो सकता है भारी नुकसान

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *