Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

14 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 14 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी और गुरुवार का दिन है. इस दिन भरणी नक्षत्र और वधृति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

14 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से ध्‍यान भटक सकता है. बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती है. विदेशों में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति को यदि धन दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. बिजनेस में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा. आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. नौकरी के किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो समय निकलने में आप कामयाब रहेंगे. आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी की योजना में आपको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है. मनमाने व्यवहार के कारण कामों में कुछ गलती कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए समान्‍य रहने वाला है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और धार्मिक कार्यक्रमों में आप पूरा ध्यान लगाएंगे. व्यवसाय में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है. विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान देंगे, जिससे आपके काम लटक सकते है. बिजनेस में कोई डील फाइनल होते होते लटक सकती है, जो आपको परेशान करेगी. विरोधी की बातों में आने से बचना होगा. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती हैं.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी काम को लेकर यात्रा पर जाने के योग है. मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे. आपकी कोई गुप्त बात जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकती है. किसी से कोई वादा ना करें, वरना आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए समान्‍य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहने की जरूरत है. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन हो सकता हैं, जिससे आपके काफी काम पूरे होंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी.

वृश्चिक राशि  

आज आपको कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा, वरना उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है. सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता. परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है. बिजनेस में लंबे समय से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बात बनते बनते बिगड़ सकती है, जिससे मन परेशान रहेगा. विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. पिताजी की कोई पुराना रोग फिर से उभर सकती हैं. आपको संतान के मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करनी होगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. आप बिजनेस में किसी को पार्टनर बना सकते हैं. आप बिजनेस में कुछ नए तरीके को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे. मन में चल रही किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसका समाधान आप अपने जीवनसाथी से बातचीत करके निकाल सकते हैं.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा. संतान किसी दी गई जिम्मेदारी को समय से पूरा कर लेगा. परिवार में किसी सदस्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. आप अपने मन में चल रही बातों को माता-पिता से शेयर करें समाधान मिल सकता है. आपके सामने कुछ शत्रु मित्रों के रूप में हो सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-Vastu Tips: घर में जरूर लगाएं ये पौधे, बनी रहेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *