Bucharest: LPG स्टेशन में भयंकर विस्फोट, 1 की मौत, 46 घायल

Buchares news updates: रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के पास क्रेवेडिया में एक लिक्विड पेट्रोलियम गैस स्टेशन पर विस्फोट हो गया। इस विस्‍फोट के बाद आग ने आस पास के घरों को भी चपेट में ले लिया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि अन्‍य 46 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। इस हादसे के बाद अफरा-तफरी में सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आपातकालीन प्रतिक्रिया इकाई के प्रभारी उप आंतरिक मंत्री राएद अराफात ने बताया कि एलपीजी स्टेशन पर शनिवार शाम को दूसरा विस्फोट हुआ, जिसमें फायर ब्रिगेड के 46 कर्मी घायल हो गए। 46 घायलों में से 8 को गंभीर रूप से जलने के कारण इंटुबैट किया गया है। संकट से निपटने में शामिल राज्य एजेंसियों के साथ एक आपात बैठक के बाद प्रधानमंत्री मार्सेल सिओलाकु ने कहा कि ‘हमें लगता है कि चार से अधिक मरीजों को निश्चित रूप से आज रात इटली और बेल्जियम के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाएगा।’

 

वहीं, घटनास्थल पर करीब 25 दमकल गाड़ियां तैनात की गईं, लेकिन आग अभी तक नहीं बुझी है। अराफात ने कहा कि और विस्फोट हो सकते हैं, क्योंकि घटनास्थल पर तीसरे टैंक से खतरा है। बताया जा रहा है कि पहले विस्फोट के बाद, आग दो टैंकों और पास के एक घर में फैल गई, जिससे 700 मीटर के दायरे में लोगों को निकाला गया, जबकि राष्ट्रीय सड़क पर यातायात अवरुद्ध हो गया है। फिलहाल, दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *