Uttarakhand: रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में भारी भूस्खलन, 13 लोग लापता, रेस्क्यू जारी

Uttarakhand Landslide: प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। ऐसे में जहां एक तरफ मौसम विज्ञान ने सात अगस्‍त तक भारी बारिश होने का पुर्वानूमान लगाया है। जिसके लिए राज्‍य में यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला स्थित गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से 13 लोगों की लापता होने की खबर है। जिसमें  तीन स्थानीय, सात नेपाल मूल के और तीन अन्य राज्य के लोग बताया जा रहे हैं। हालांकि भूस्‍ख्‍सलन की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच रेस्क्यू जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि राज्‍य में कल रात से हो रही भारी बारिश के कारण चट्टान टूटने की सूचना देर रात मिली थी, जिसके बाद एसडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। इसके बाद सुबह पुन: रेस्क्यू शुरू किया गया, लेकिन लगातार बारिश के कारण काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक, पहले  8 से 10 लोगों के आने के लापता होने की सूचना आ रही थी, अब यह संख्या बढ़ गई है।  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है। जिसके लिए राज्‍य में यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *