Uttarakhand: सीएम धामी ने बारिश से उपजे हालातों का लिया जायजा, प्रदेश में दो दिन का रेड अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय स्थित राज्य आपदा आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से प्रदेश में हो रही अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्‍होंने सोमवार को चंबा में मलबे में दबकर हुई पांच लोगों की मौत के मामले में भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अतिवृष्टि से बेघर हुए लोगों के लिए पुनर्वास एवं प्रशिक्षण व जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया है, उनकी आगे की शिक्षा के लिए जल्द ही योजना लाई जाएगी। उन्‍होंने कहा कि अतिवृष्टि से प्रदेश में बहुत लोग प्रभावित हुए हैं। कुछ लोगों ने अपने परिवार के लोगों को खोया है। काफी लोग बेघर हुए हैं। ऐसे लोगों के लिए जल्द ही एक योजना लाई जा रही है। बेघर हुए लोगों को पुनर्वास की व्यवस्था, उनके रोजगार के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी।

वहीं, आईएमडी के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में  23 और 24 अगस्त को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं,  इन तीन दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की उम्‍मीद है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *