UP: मंत्रिमंडल का होगा विस्‍तार! राजभर-दारा सिंह बनेंगे मंत्री, जानिए कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह   

UP: देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अब यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं जोरो पर है. वहीं, शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  यूपी के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि अगले एक दो दिनों में मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है.

बता दें कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग तय हो गई है, जिसके बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, बीजेपी यूपी में सहयोगी दलों ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा (1 सीट), अपना दल (2 सीट), निषाद पार्टी (1 सीट) और रालोद (2 सीट) को 6 सीटें देने पर सहमत हुई है.

UP: सौ से अधिक उम्‍मीद्वारों की सूची

वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले शुक्रवार या शनिवार को सौ से ज्‍यादा उम्मीदवारों की सूची और 10 मार्च तक करीब 250 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे. वहीं, यदि मंत्रि‍मंडल में विस्‍तार होता है तो आम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा सकता है, जबकि एनडीए में शामिल आरएलडी से भी मंत्री बनाए जाने चर्चा है.  

UP: 6 घंटे तक चली बैठक

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पूर्व प्रधानमंत्री निवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की लगभग 6 घंटे तक बैठक चली. जिसमें 21 राज्यों की 300 सीटों पर उम्मीदवारो का पैनल तैयार किया गया. इस बैठक में पंजाब, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में गठबंधन पर बातचीत तय होने तक उम्मीदवार घोषित नहीं करने का निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढ़े:- Lok Sabha Election: भारत में कब हुआ था पहला लोकसभा चुनाव, किसने बनाई थी सरकार, पढ़े डिटेल  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *