Noise Luna: Noise ने लॉन्च की पहली स्मार्ट रिंग, टाइम के साथ स्‍वास्‍थ्‍य का भी रखेगी ध्यान

Smart ring noise: भारतीय बाजार में र्स्‍माट वॉच के बाद अब स्‍मार्ट रिंग भी आ गई है। जी हां. आपको बता दें कि घरेलू कंपनी Noise ने अपनी स्मार्ट रिंग Noise Luna को लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा था कि बोट देश की पहली स्मार्ट रिंग पेश करेगी लेकिन इससे पहले ही Noise ने बाजी मार ली।

आपको बता दें कि Noise Luna किसी स्मार्ट गैजेट की तरह है। इसे अंगूठी की तरह उंगलियों में पहना जा सकेगा। फिलहाल, Noise Luna की कीमत के बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई  जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इसे खरीदने के लिए Noise Luna पास को लॉन्च किया है जिसकी कीमत 2,000 रुपये है। हालांकि इस पास को खरीदने वाले ग्राहकों को Noise Luna को खरीदने पर 1,000 रुपये की छूट मिलेगी। इसके अलावा इस पास के साथ Noise i1 स्मार्ट आईवियर को 50% की छूट पर खरीदा जा सकेगा।

स्मार्ट रिंग की स्पेसिफिकेशन

बताया जा रहा है कि Noise Luna वजन के मामले में काफी हल्की है और 3mm पतली है। इसमें फाइटर जेट ग्रेट के टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें डायमंड जैसी कोटिंग है जो कि इसे स्क्रैचप्रूफ और वॉटर रेसिस्टेंट बनाती है। Noise Luna में अंदर की ओर इंफ्रारेड सेंसर लगे हुए हैं जिनमें PPG सेंसर, टेंपरेचर सेंसर, 3 एक्सिस एक्सेलीरोमीटर, चार्जिंग पिन आदि शामिल हैं।

 

इसके साथ ही यह रिंग आपके स्‍वास्‍थ्‍य को भी फिट रखने में मददगार है। आपको बता दें कि Noise Luna रिंग आपको हार्ट रेट को भी ट्रैक करेगी। इसके अलावा इसमें ब्लड ऑक्सीजन के लिए SPO2 सेंसर भी है। इसके साथ NoiseFit एप का भी सपोर्ट है। इसके साथ ब्लूटूथ लो एनर्जी (BLE 5) का भी सपोर्ट मिलता है। इसकी बैटरी को लेकर 7 दिनों के बैकअप का दावा है। Noise Luna के लिए कंपनी ने Philips के साथ साझेदारी की है। इसे सात रिंग साइज और पांच कलर में खरीदा जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *