Varanasi News: आज सीएम योगी का बनारस दौरा, 23 सितंबर को अटल आवा‍सीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

Varanasi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना अटल आवासीय विद्यालय के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 23 सितंबर को एक दिन का दौरा प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री के आने के पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी कार्यक्रमों की व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए सोमवार को वाराणसी दौरे पर आ रहे है। प्रधानमंत्री प्रस्तावित दौरे में गंजारी स्थित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखकर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। साथ ही अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन और काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह में भी शामिल होंगे।

सीएम करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री के 23 सितम्बर के संभावित दौरे को अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री करसड़ा स्थित अटल आवसीय विद्यालय के पास हेलिपैड पर उतरेंगे। स्कूल का निरीक्षण कर निर्माण और विद्यार्थियों की सुविधा व व्यवस्था देखेंगे। इसके बाद सीएम योगी जनसभा स्थल और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास स्थल गंजारी का निरीक्षण करेंगे। स्थलीय निरीक्षण के बाद सीएम बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम के काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद लखनऊ लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

छात्रों से संवाद भी करेंगे पीएम मोदी

23 सितंबर को वाराणसी के प्रस्तावित दौरे में प्रधानमंत्री करीब एक बजे गंजारी स्थित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। लगभग 3 बजे रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन कार्यक्रम में शामिल होकर विजेताओं को पुरस्कार और प्रतिभागियों से संवाद कर सकते है। अटल आवासीय विद्यालयों का औपचारिक उद्घाटन भी प्रधानमंत्री करेंगे। वाराणसी में प्रत्यक्ष और अन्य 15 मंडल के अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन और विद्यार्थियों से वर्चुअल संवाद भी प्रस्तावित है। प्रदेश के अटल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 11 सितम्बर से शुरू हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *