Varanasi: पीएम मोदी छह घंटे में तीन कार्यक्रमों में होंगे शामिल, संत रविदास प्रतिमा का करेंगे अनावरण

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करीब छह घंटे में तीन कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इस दौरान विकास परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही आस्था के प्रमुख केंद्र सीर गोवर्धन में संत रविदास जंयती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे. वहीं, अलग-अलग प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी करेंगे. इसके अलावा, दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच कार्यक्रमों में भाग लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट से अगले पड़ाव के लिए रवाना हो जाएंगे. इा दौरान वह बरेका गेस्ट हाउस से बीएचयू के स्वतंत्रता भवन जाएंगे. जहां सांसद ज्ञान प्रतियोगिता, संस्कृत प्रतियोगिता, फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ ही संस्कृत विद्यालय के छात्रों को पुरस्कृत करेंगे. इसके साथ ही वाराणसी के संस्कृत छात्रों को किताब, ड्रेस, वाद्ययंत्र और छात्रवृत्ति का चेक देंगे. यह पूरा कार्यक्रम सुबह करीब 11 बजे तक चलेगा. इसके बाद वो सीर गोवर्धन के लिए रवाना होंगे.

Varanasi: संत शिरोमणि का लेंगे आशीर्वाद

यहां संत श्री रविदास की 647वीं जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां उनके जन्मस्थली स्थित मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद राविदास जी की करीब 25 फीट की ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के लिए कॉरिडोर पहुंचेंगे. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद संत निरंजन दास से मिलने के लिए सत्संग मंच पर पहुंचेंगे. इस दौरान वो श्रद्धालुओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा, मंदिर परिसर का भ्रमण भी कर सकते हैं.

करखियांव में जनता को समर्पित करेंगे विकास परियोजनाएं

इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से बीएचयू स्थित हेलिपैड जाएंगे. जहां करखियांव स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे और दोपहर करीब 1.25 बजे पीएम मोदी सड़क मार्ग से सीधे बनास काशी संकुल (अमूल डेयरी) पहुंचकर प्लांट देखेंगे. फिर एग्रो पार्क स्थित परिसर से विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. यहां वो बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़े:-IPL 2024 Schedule: आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान, इन दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *