Subrata Roy: सहाराश्री की अंत्येष्टि आज, अंतिम दर्शन के लिए उमड़े हजारों लोग

Subrata Roy Sahara: सहारा समूह के संस्‍थापक सुब्रत रॉय की अंत्येष्टि बृहस्पतिवार को यानी आज राजधानी के भैंसाकुंड में होगी. उनका पार्थिव शरीर बुधवार को मुंबई से लखनऊ लाया गया और अंतिम दर्शन के लिए सहारा शहर में रखा गया. सहाराश्री के अंतिम दर्शन के लिए आम लोगों के साथ भारी संख्या में वीआईपी भी पहुंचे. देर रात तक लोगों का जमावड़ा लगा रहा.

देर रात तक दर्शन के लिए उमड़े लोग

मुंबई के एक अस्पताल में गत दिवस सहाराश्री का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. राय  काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे. चार्टर प्लेन के जरिए उनका शव लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे पर शाम 4.10 बजे लाया गया. पार्थिव शरीर को लेकर परिजन काफिले के साथ गोमतीनगर स्थित सहारा शहर उनके आवास पर पहुंचे. यहां भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍थाओं के बीच देर रात तक हजारों लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे. अंत्येष्टि के लिए उनका पा‍र्थिव शरीर सहारा शहर से आज दोपहर दो बजे से रवाना किया जाएगा.

सोशल मीडिया पर याद किए गए सहाराश्री
सहाराश्री के निधन के बाद सोशल मीडिया पर सभी वर्ग के लोगों ने उन्हें याद किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया एक्‍स पर लिखा कि सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन अत्यंत दुखद है. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिवारीजनों को यह अथाह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा कि सहाराश्री का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावनात्मक क्षति है क्योंकि वह एक अति सफल व्यवसायी के साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदय वाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की, उनका सहारा बने.

अंतिम दर्शन करने पहुंचे उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सुब्रत रॉय का निधन बहुत पीड़ादायक है. उन्होंने अपने जीवन काल में प्रदेश में बहुत बड़ा कारोबार खड़ा किया. हम उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं.

उधर, दिग्‍गज क्रिकेटर सुरेश रैना ने सुब्रत रॉय को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि प्रेरक, वक्ता और खेल प्रेमी नहीं रहे. ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने लिखा कि सहारा ग्रुप के चेयरमैन और विख्यात व्यवसायी रहे सुब्रत रॉय के निधन पर पुण्य आत्मा को श्रद्धांजलि. सुब्रत रॉय का भारतीय खेलों के उत्थान में अहम योगदान रहा है.

ये भी पढ़ें :- Etawah: 12 घंटे मे दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा, वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *