PM Modi: आज यूपी में होगा देश का सबसे बड़ा निवेश, 34 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

PM Modi: आज उत्‍तर प्रदेश में देश का सबसे बड़ा निवेश होने वाला है. यूपी में आज एक ही साथ 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की निवेश परियोजनाएं धरातल पर उतरने वाली है. इन परियोजनाओं का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसमें करीब 14 हजार परियोजना शामिल है, इससे 34 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, जो यूपी को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के  मुख्‍यमंत्री  योगी आदित्यनाथ के सपने को पूरा करने की दिशा में एक अहम पड़ाव होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से परियोजनाओं का शुभकामनाएं करेंगे. इसके वहां एक कायक्रम को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य गणमान्य महानुभाव के साथ वहां लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. वहीं, पिछले साल 10 से 12 फरवरी के बीच वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन हुआ था और अब 19-21 फरवरी के बीच भूमि पूजन समारोह (जीबीसी) का आयोजन किया जा रहा है.

PM Modi: पूरी दुनिया की नजरें यूपी के ओर

इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने उद्योगपति शामिल होने वाले हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद योगी सरकार के लिए आज यह एक और बड़ा अवसर है, जब पूरी दुनिया की नजरें यूपी की ओर केंद्रित हैं.

Bhoomi pujan ceremony, ground baking ceremony, industrialists, pm narendra modi, mukesh ambani, gautam adani at the bhoomi pujan ceremony, Lucknow News in Hindi, Latest Lucknow News in Hindi

-हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन धीरज हिंदुजा
-सैमसंग साउथ वेस्ट एशिया के सीईओ जेपी पार्क
-आईएनजीकेए के सीईओ सुसैन पल्वरर
– टोरेंट ग्रुप के एमडी जीनल मेहता
– एडवर्ब टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन जलज मेहता
– सीएम योगी यूपी में उद्योगों के अनुरूप भविष्य की योजनाओं पर अपनी बात रखेंगे.
– लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह का संबोधन.
– पीएम को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर आधारित एक शॉर्ट फिल्म भी दिखाई जाएगी.

इसे भी पढ़े:-Badminton Asia Team C’ships: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, थाईलैंड को हराकर जीता ऐतिहासिक स्‍वर्ण पदक  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *