Noida International Film City: यूपी को मिलेगी नई पहचान, बोनी कपूर की कंपनी नोएडा में बनाएगी फिल्‍म सिटी

Noida International Film City: नोएडा की फिल्‍म सिटी परियाजना (Noida International Film City) में सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनियों का एलान कर दिया गया है. इस महत्वाकांक्षी परियोजना के मूर्तरूप लेने से प्रदेश को एक नई पहचान मिलेगी. राज्‍य में नई तकनीक आने के साथ ही अब स्थानीय कलाकारों को न केवल दर दर भटकने से मुक्ति मिलेगी बल्कि उन्‍हें अपना प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलेगा.

हवाई अड्डे के पास होगा फिल्‍म सिटी का निर्माण

दरअसल, फिल्‍म निर्माता बोनी कपूर और रियल एस्‍टेट डेवलपर भूटानी समूह समर्थित बेव्यू प्रोजेक्ट्स नोएडा के पास अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना के लिए सफल बोलीदाता रही है. वहीं फिल्‍म सिटी का निर्माण नोएडा में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास होना है. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है.

Noida International Film City: मिलेंगे रोजगार के नए अवसर

फिल्‍म सिटी परियाजना से प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. इसके साथ ही एक्टिंग के शौकिन लोगों को एक्टिंग सीखने के लिए अन्‍य राज्‍यों का रूख नही करना पड़ेगा. अतना ही नहीं, इस परियोजना से डिज्नी वर्ल्ड के आने की भी उम्‍मीद बढ़ गई है. वहीं, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद अब फिल्म सिटी नोएडा सिटी (Noida International Film City) की पहचान बनेगी.

उत्तर प्रदेश बन जाएगा हमारा घर: बोनी कपूर

नोएडा फिल्म सिटी की आर्थिक बिड सफल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान फिल्म निर्माता व निर्देशक बोनी कपूर ने कहा कि मैंने सदैव अपना फिल्म स्टूडियों बनाने का सपना देखा है और अब सौभाग्य से मुझे यह मिल गया है. उन्‍होंने कहा कि मैंने ग्रेनों में अपनी तीन फिल्मों की शूटिंग की है और अब उत्तर प्रदेश फिल्म निर्माण के लिए हमारा घर बन जाएगा. बोनी कपूर ने कहा कि मैं और मेरे साथी मिलकर इसे एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी बनाएंगे. यहां फिल्म निर्माता एक स्क्रिप्ट के साथ आएगा और पूरी फिल्म के साथ जाएगा. 

पीपीपी मॉडल पर विकसित होगी फिल्म सिटी

अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना (Noida International Film City) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ड्रीम प्रोजेक्‍ट में शामिल है. फिल्म सिटी को सार्वजनिक-निजी भागीदारी में बनाया जाना है और इसकी परिकल्पना के लिए नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 1,000 एकड़ (पहले चरण में 230 एकड़) से अधिक जमीन आरक्षित की गई है.

दरअसल, मंगलवार को आर्थिक बिड खोली गई तो इसमें बोनी कपूर की कंपनी मेसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स और रियल एस्टेट कंपनी भूटानी समूह सफल रही. यह दोनों कंपनियां ग्रुप बनाकर आगे आईं. इसमें सबसे बड़ी 18 प्रतिशत रेवेन्यू शेयरिंग की बोली मेसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप ने लगाई.

इसे भी पढ़े:- Pakistan: बलूचिस्तान में विद्रोहियों ने किया हमला, 15 की मौत, BLA ने ली हमले की जिम्‍मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *