Janta Darshan: अधिकारियों को सीएम योगी का निर्देश, समस्याओं का हो त्वरित निस्तारण

Gorakhpur News: गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार तीसरे दिन लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने सभी लोगों को अपनेपन के एहसास से भरोसा दिया कि सबकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। जिन्हें आवास की समस्या है उन्हें सरकारी योजना से आवास दिलाया जाएगा। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। जनता दरबार में किसी की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा और भू माफिया के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

लखनऊ रवाना होने से पहले सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में जुटे करीब 500 लोगों से मिले। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद जाकर उनकी समस्याएं सुनीं और पास में मौजूद अधिकारियों को समस्या निस्तारण के लिए त्वरित कार्यवाही का निर्देश दिया।

जनता दर्शन में एक महिला ने सीएम योगी से आवास की समस्या बताई। सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उसे आवास दिलाया जाएगा। एक अन्य महिला ने विद्युत कनेक्शन न मिलने की समस्या बताई। इस पर उन्‍होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि पता करें क्या दिक्कत आ रही है और महिला को जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन दिलाएं। हर बार की तरह मंगलवार को भी कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे।

सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद मिलेगी। इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित की इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कर शासन में भेजें। जनता दरबार में परिजनों के साथ आए बच्चों को उन्होंने दुलारा और आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए चॉकलेट दिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *