Punjab: खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की गोरी मारकर हत्या

 Chandigarh News:  सरी स्थित गुरूद्वारा साहिब से बड़ी खबर सामने आई है। खालिस्तानी समर्थक एवं आतंकी हरप्रीत सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बता दें कि सरी स्थित गुरूद्वारा साहिब में हरप्रीत सिंह पर दो लोगों ने ताबड़-तोड़ फयरिग की। गोलियां लगने पर उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मालुम हो कि हरदीप सिंह कनाडा की कई राजनीतिक दलों का चहेता था। साथ ही हरप्रीत गुरूद्वार साहिब का प्रधान भी था।

दरसल, हरप्रीत सिंह निज्जर मूल रूप से जालंधर के पास का रहने वाला था, लेकिन वह काफी समय से कनाडा में रह रहा था। वह कई प्रतिबंधित सिख संगठनों से जुड़ा हुआ था। पंजाब में कुछ समय पहले हुई हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग में भी उसका हाथ था। वह मुख्य रूप बब्बर खालसा इंटरनेशनल और सिख फॉर जस्टिस के लिए काम कर रहा था। निज्जर पाकिस्तान में बैठे आतंकियों को हथियार और पैसे मुहैया करवाता था ताकि भारत विरोधी गतिविधियों में इन्हें आसानी से प्रयोग किया जा सके।

कनाडा में चली रेफरेंडम मुहिम में भी उसका हाथ था। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव  रहता था और युवाओं को खालिस्तान से जोड़ने के लिए हमेशा वीडियो और ऑडियो मैसेज डालता रहता था। उस पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था। निज्जर भारत विरोधी गतिविधियों में भगोड़ा था। कुछ समय पहले एनआईए ने जालंधर में उसकी 11 कनाल 13 मरले जमीन को अटैच किया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *