Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से भारी मात्रा में कैश बरामद, लग्‍जरी कार भी जब्‍त

Hemant Soren: प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) ने सोमवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान सीएम सोरेन को मौके पर नहीं मिले, लेकिन उनके बंगले से ईडी की टीम ने भारी मात्रा में नकदी बरामद की है. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि सीएम हेमंत सोरेन के बंगले से 36 लाख रुपये नकद बरामद किया गया है इसके साथ ही दो लग्जरी कार भी जब्त की गई हैं. 

Hemant Soren: ईडी के हाथ लगे कुछ अहम दस्तावेज

आपको बता दें कि सोमवार को ईडी की टीम ने दक्षिणी दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के बंगले पर करीब 13 घंटे तक तलाशी की. दरअसल, ईडी की टीम झारखंड में जमीन घोटाले में हुई कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन के बंगले पर पहुंची थी. इस दौरान झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ईडी के हाथ नहीं लगे.

हालांकि ईडी की टीम ने बंगले से 36 लाख नकदी के साथ ही एक हरियाणा नंबर की बीएमडब्लू कार और एक अन्य कार के साथ ही कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी को हेमंत सोरेन ने बताया है कि वह बुधवार को रांची स्थित आवास पर मिलेंगे. 

Hemant Soren: जेएमएम की अहम बैठक आज

झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमों) ने अपने सभी विधायकों को रांची नहीं छोड़ने को कहा है. इसके साथ ही JMM ने राज्य के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा के लिए रांची में अहम बैठक भी बुलाई है. वहीं भाजपा ने झारखंड सीएम हेमंत सोरेन को भगोड़ा करार दिया है और सीएम के बारे में जानकारी देने वाले को 11 हजार रुपये इनाम देने का भी एलान कर दिया है. इतना ही नहीं, भाजपा ने सीएम राज्य की इज्जत मिट्टी में मिलाने का भी आरोप लगाया. 

इसे भी पढ़े:-Budget 2024: इंदिरा गांधी ने बजट पेश करते वक्‍त क्‍यों संसद में मांगी माफी, जानिए क्‍या है ब्‍लैक बजट  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *