प्रधानमंत्री ने 10 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, करोड़ों की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

PM Modi Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात दौरे पर हैं. अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ने गुजरात में 85 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाकर रवाना किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है. मैं आज देश को गारंटी दे रहा हूं कि अगले 5 वर्ष में आप भारतीय रेल का ऐसा कायाकल्प होते देखेंगे, जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी.

उन्‍होंने कहा कि विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है. देश के कोने-कोने में परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है, नई योजनाएं शुरू हो रही हैं. यदि मैं साल 2024 की ही बात करूं, तो इन करीब 75 दिन में 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो गया है. अकेले पिछले 10-12 दिन में ही 7 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज भी विकसित भारत की दिशा में देश ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. इस कार्यक्रम में आज यहां 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है. इनमें से 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के रेलवे प्रोजेक्ट्स आज राष्‍ट्र को मिले हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एक युवा देश है, यहां बहुत बड़ी संख्या में युवा रहते हैं. मैं खासतौर से मेरे युवा साथियों से कहना चाहता हूं कि आज जो लोकार्पण हुआ है, वो आपके वर्तमान के लिए है, और आज जो शिलान्यास हुआ है वो आपके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया है.

ये भी पढ़ें :-  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *