IPL 2024: Virat Kohli ने रचा इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ इतिहास रच दिया. आईपीएल में 7500 रन का आंकड़ा पार करने वाले विराट कोहली पहले बल्‍लेबाज बन गए है. कोहली ने ये ऐतिहासिक उपलब्धि जयपुर में हासिल की. आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में कोहली के आसपास भी कोई नहीं है.

बता दें कि इससे पहले विराट कोहली को 7500 रन पूरे करने में महज 34 रन दूर थे. उन्‍होंने रविचंद्रन अश्विन द्वारा डाले आरसीबी की पारी के सातवें ओवर के चौथी गेंद पर सिंगल लेकर इस उपलब्धि को प्राप्‍त किया.

IPL 2024: दूसरे नंबर पर शिखर धवन

वहीं, आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं, जिनके 6755 रन हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर डेविड वॉर्नर (6545) और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्‍तान रोहित शर्मा (6280) क्रमश: तीसरे और चौथे स्‍थान पर हैं. जबकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना 5528 रन के साथ आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्‍थान पर हैं.

IPL 2024: कोहली का आठवां शतक पूरा

दरअसल, आईपीएल 2024 के 19वें मैच में सीजन का पहला शतक लगा और वो भी विराट कोहली के बल्‍ले से निकला. कोहली ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 67 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया. हालांकि कोहली ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 8 शतक पूरा कर चुके है.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: आज सिंह और कन्या राशि के जातकों को मिलेगा गुड न्‍यूज, जानिए सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *