IND vs ENG: 5 विकेट से भारत ने जीता चौथा टेस्‍ट मैच, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की बढ़त

IND vs ENG 4th Test Day: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आज चौथा मुकाबला था, जो बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में भारत ने इंग्‍लैड को पांच विकेट से मात दी. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त प्राप्‍त कर ली है.

दरअसल, टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे. जबकि भारत की पहली पाली महज 307 रन पर सि‍मट गई. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 145 रन पर बनाया और भारत को 192 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में भारत ने महज पांच विकेट गंवाकर अपने लक्ष्य को प्राप्‍त करने में कामयाब रहे.

IND vs ENG: 40 रन के बढ़त के साथ हुई भारत की शुरुआत

आज चौथे दिन भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन से आगे खेलना शुरू किया. हालांकि भारत को पहला झटका 84 के स्कोर पर लगा उस समय लगा जब जो रूट ने यशस्वी जायसवाल को जेम्स एंडरसन के हाथों कैच कराया. उसके बाद रोहित शर्मा भी टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए. जबकि रजत पाटीदार खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. वहीं, रवींद्र जडेजा भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके.

इसे भी पढ़े:-Railways: पीएम मोदी ने 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी नींव, बोले- युवाओं के सपनों का भारत विकसित भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *