IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ बाकी टेस्‍ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रणजी ट्रॉफी के लिए खेलेंगे आकाश

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शेष मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस मैच में भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पूरी तरह बाहर हो गए हैं. बताया गया कि वह अपने पारिवारिक किन्‍हीं वजहों के कारण शुरुआती दो टेस्ट नहीं खेल पाए थे. वहीं, बाकी बचे हुए मुकाबलों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि राजकोट में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. जिसमें अभी तक भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच हुए दो टेस्ट में 1-1 की बराबरी पर हैं.

IND vs ENG: विराट के फैसले का सम्‍मान

भारतीय टीम को लेकर बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि ”विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के बाकी बचे मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसे में बोर्ड विराट कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है.” टीम में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को चुना गया है. बोर्ड ने कहा कि जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है.

IND vs ENG: कब होंगे बाकी के मैच

बता दें कि तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा. जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. इसके अलावा, सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

IND vs ENG: बचे तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर हुए बाहर

वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोटिल होने के चलते अगले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आगे उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.

IND vs ENG: आकाश को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका

हालांकि सीनियर चयन समिति ने इग्‍लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए आकाश दीप को चुनने का निर्णय किया है. वहीं, आवेश खान बाहर हो हो गए हैं. चयन समिति का कहना है कि टेस्ट टीम के साथ बेंच पर बैठने से बेहतर आवेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा. साथ ही सीनियर टीम के साथ आकाश को बेहतर होने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़े:-Indian Army: बलिदान होने वाले अग्निवीर के परिजनों को मिले पेंशन व अन्‍य सुविधाएं, संसदीय समिति ने की सिफारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *