यहां जाकर पूरा हो सकता है आपके डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना…

विशेष। डेस्टिनेशन वेडिंग तो आप सबको ही पसंद होगी, पर क्‍या आप उनसे जुड़े कुछ खास जगहों के बारे में जानना चाहते है, अगर हां तों चलि‍ए हम आपको बताते है। अगर आप सब भी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहते हैं, तो इस गर्मियों में भारत की इन खास जगहों को आप चुन सकते हैं।

शादी की प्लानिंग करने वाले कपल्स गर्म मौसम के चलते अपने वेडिंग वेन्यू को लेकर अक्‍सर टेंशन में आ जाते हैं, तो आप चिंता मत करीए, आज हम आपको कुछ ऐसी शानदार जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप ठंडी-ठंडी हवाओं के बीच 7 फेरें लें सकते हैं।

ऋषिकेश– डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए ऋषिकेश खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां आप हिमालय के खूबसुरत नजारों और गंगा नदी के साथ प्री वेडिंग शूट भी करवा सकते हैं। इन वादियों में कपल्स शादी करके यहां अपना हनीमून का भी प्लान कर सकते हैं।

शिमला–  डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए शिमला सबसे अधिक देखे जाने वाले हिल स्टेशनों में से एक है, यह जगह सुंदर प्रॉपर्टी के साथ ही हर कपल को एक दूसरे के प्यार में डूबने पर मजबूर कर देती है।

कश्मीर– यह तो आपको भी पता होगा कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहां जाता है। कश्मीर की वादियों में शादी का सपना कौन नहीं देखना चाहता है, कश्मि‍री वादियों के बीच शादी करना हर कपल के लिए रोमांटिक साबित होगा। आप यहां गुलमर्ग,  श्रीनगर और पहलगाम में खूबसूरत होटलों को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

महाबलेश्वर– महाबलेश्वर मुंबई और पुणे के अधिकांश लोगों के लिए एक पसंदीदा स्थान है। बता दें कि इस जगह पर न केवल खूबसूरत हिल स्टेशन मौजूद हैं, बल्कि इसके सुंदर नजारे एक परफेक्ट वेडिंग स्पॉट बनाते हैं।

कूर्ग, कर्नाटक– आप अगर परियों वाली किताबों में दिखाई जाने वाली शादी करना चाहते हैं, तो आपकी लिस्ट में कूर्ग सबसे ऊपर होना चाहिए। भारत का स्कॉटलैंड कहा जाने वाला यह हिल स्टेशन, दक्षिण भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। जो स्थान इस जगह को परफेक्ट वेडिंग पॉइंट बनाता है, वो यहां की नदियां और पहाड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *