US chopper: अमेरिकी सेना का हेलिकॉप्टर कैश, ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

US Military Chopper Carrying 20 Marines Crashed: ऑस्ट्रेलिया से एक गंभीर मामला सामने आया है। जहां आज एक हेलिकॉप्‍टर कैश हो गया। जिसमें सवार यात्रियों का अभी कुछ पता नहीं चल सका है। दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया में इन सैन्‍य अभ्‍यास चल रहा है उसी दौरान य‍ह हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्‍टर करीब 20 अमेरिकी नौसैनिकों को ले जा रहा तभी ऑस्ट्रेलिया में चल रहे सैन्य अभ्यास के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया।

आपको बता दें कि यह घटना डार्विन के उत्तर में तिवी द्वीप समूह पर हुई। ऑस्ट्रेलियाई रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि यह दुर्घटना एक्सरसाइज प्रीडेटर्स रन-2023  के दौरान हुई। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस, तिमोर-लेस्ते और इंडोनेशिया के 2,500 से अधिक सैनिक तिवी द्वीप समूह पर इस अभ्यास में सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहे हैं।

स्थानीय मीडिया में इस हादसे के बारे में शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया कि इमरजेंसी सेवाओं को आज सुबह स्थानीय समय के मुताबिक 9.43 बजे हेलिकॉप्टर क्रैश के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान सबसे ज्यादा ध्यान हादसे के शिकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर रहता है। वहीं, ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कंपनी ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी, हालांकि सूत्रों की मानी जाए तो अभी कुछ सैनिक लापता हैं, जबकि दुर्घटनास्थल से कई नौसैनिकों को सुरक्षि‍त बचाया लिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *