यूक्रेन: बच्चों के स्कूल के पास गिरा हेलीकॉप्टर, गृह मंत्री सहित 18 की मौत

कीव। यूक्रेन पर रूस की सेना के हमलों के बीच राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी शहर में आज बुधवार को एक बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा हो गया। इस हादसे में स्थानीय गृह मंत्री समेत कम से कम 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों मे कई बच्चे भी शामिल हैं। हेलीकॉप्टर, कीव के बाहरी इलाके में स्थित छोटे बच्चों के स्कूल पर गिरा। यूक्रेन के गृह मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि इस हादसे में साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। रिहाइशी इलाके में हुए हादसे में 10 बच्चों समेत दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर बताया कि ब्रोवेरी मंत्री और यूक्रेन के आंतरिक मामलों के उप मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। बच्चों के स्कूल के पास इमरजेंसी सर्विस हेलीकाप्टर गिरने से यह हादसा हो गया। इसमें 2 बच्चे समेत 16 की मौत हो गई है।

ब्रोवेरी शहर में ये हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हादसे के बाद इमारत के पास भयंकर आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस इमारत में बच्चों समेत कई लोग फंसे हैं। फिलहाल घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव अभियान में जुट गई हैं। राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने कहा कि हताहतों की संख्या का पता लगाया जा रहा है। बच्चे अभी भी जलती हुई इमारत के अंदर मौजूद हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *