रक्षाबंधन पर ट्राई करें ये हेयरस्‍टाइल…

फैशन। रक्षाबंधन भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार है। इस त्योहार में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी आयु और सेहत की कामना करती हैं। रक्षाबंधन भाई बहन का सबसे बड़ा त्यौहार होता है। रक्षाबंधन के मौके पर हर बहन सुंदर दिखना चाहती है। त्योहार पर बहन नए और सुंदर कपड़े पहनकर तैयार होती हैं। मैचिंग और ट्रेंडी ज्वेलरी कैरी करती हैं। लेकिन परफेक्ट लुक के लिए स्टाइलिश आउटफिट, ज्वेलरी और मेकअप के साथ ही ट्रेंडी हेयर स्टाइल भी जरूरी है। लड़कियां इस रक्षाबंधन पर अगर ट्रेडिशनल लुक अपना रही हैं, तो कुछ आसान और जल्दी बनने वाले हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। ये रही आसानी से बनने वाली स्टाइलिश हेयरस्टाइल के टिप्स।

हाफ टाई हेयर स्टाइल :-
साड़ी से लेकर सूट तक किसी भी आउटफिट के साथ हाफ टाई हेयर स्टाइल बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए कुछ बाल टाई करते हुए बाकि के बाल पीछे से खुले छोड़े दिए जाते हैं। बालों को सॉफ्ट कर्ल कर लीजिए। फिर आगे से सेंटर पार्टीशन करते हुए दोनों तरह के बालों को मेसी स्टाइल में पीछे करें और पिन अप कर लें। बाकी बाल पीछे से ओपन रखें। इस हेयर स्टाइल के साथ आपका लुक स्टाइलिश लगेगा।

हाफ अप ब्रेडड बन :-
इस हेयरस्टाइल में आधे बालों का बन बनाया जाता है और बाकि के बालों को खुला छोड़ा जाता है। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए बालों को क्राउन एरिया से एक सेक्शन अलग करके तीन हिस्सों में बांट कर फ्रेंच ब्रेड बना लें। फिर इस चोटी या ब्रेड से बन तैयार करें। बॉबी पिन की मदद से बन को सेट कर लें।

लो मेसी बन :-
मेसी बन ट्रेंड में है। रक्षाबंधन के मौके पर बहन अगर ट्रेडिशनल कपड़े पहन रही हैं तो मेसी बन हेयर स्टाइल बना सकती हैं। इससे बनाना आसान होता है और ये जल्दी भी बन सकते हैं। अगर आपके बालों की लंबाई कंधें तक है तो लो मेसी बन बनाना बेहतर रहेगा। बन के साथ डिजायनर हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसमें हेयर रोलर्स की मदद से बालों को वेवी लुक देते हुए मेसी बन बना लें।

फिश टेल हेयर स्टाइल:-
सूट पहन रही हों या साड़ी, फिश टेल हेयर स्टाइल को अपना सकती हैं। इस हेयर स्टाइल में आप अधिक खूबसूरत लगेंगी। फिश टेल हेयर स्टाइल बनाने में महज पांच मिनट का समय लगेगा। इसके लिए बालों को दो भागों में बांट कर दोनों साइड के थोड़े बाल लेकर पतली चोटी बना लें। बालों को पीछे की ओर ले जाएं। आप चाहें पारंपरिक परिधान हों या वेस्टर्न आउटफिट दोनों पर ही इस तरह की हेयर स्टाइल को बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *