कोरोना के बढ़ते मामले के बीच स्वास्थ्य विभाग ने तय की फीस

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच फीस तय कर दी है। अब निजी लैब संचालक घर से सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए अधिकतम 900 रुपये ले सकेंगे। लैब पर खुद जाने पर अधिकतम फीस 700 रुपये लगेगी। विहित प्राधिकारी की ओर से निजी लैब में सैंपल भेजने पर फीस 500 रुपये होगी। विभाग तय फीस का सख्ती से पालन करवाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने आरटीपीसीआर के साथ ट्रूनेट और एंटीजन टेस्ट की कीमतें भी तय कर दी हैं। एंटीजन टेस्ट के लिए 250 और ट्रूनेट जांच के लिए अधिकतम 1250 रुपये निर्धारित किए गए हैं। अगर सैंपल घर से लिया जाएगा तो दो सौ रुपये अतिरिक्त फीस देनी होगी। सीटी स्कैन की फीस भी तय कर दी गई है। 16 स्लाइस के सीटी स्कैन के लिए अधिकतम दो हजार रुपये, 16 से 64 स्लाइस तक के लिए 2250 रुपये और 64 से अधिक स्लाइस की जांच के लिए 2500 रुपये देने होंगे। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि तय फीस का पालन न करने पर लैब संचालक के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना को लेकर लखनऊ में सतर्कता और जांच का दायरा दोनों बढ़ाए जा रहे हैं। इस बीच राहत की बात यह है कि अभी तक संक्रमण के मामले बढ़ते नजर नहीं आ रहे हैं। सप्ताह भर पहले तक लखनऊ में कोविड की जांच के लिए रोजाना 500 के करीब सैंपल लिए जा रहे थे। अब इनकी संख्या एक हजार कर दी गई है। बीते पांच दिन में सिर्फ चार नए केस मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *