बॉक्स ऑफिस पर छाया ‘अवतार 2’ का जलवा

मनोरंजन। बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ रिलीज हो गई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ताबड़तोड़ कमाई की है। इस फिल्म ने अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ की कमाई में भारी गिरावट कर दी  है। बीते दिन बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ ‘अवतार 2’ का जलवा रहा। साउथ और हिंदी की फिल्मों के पछाड़कर ‘अवतार 2’ सभी से आगे निकल गई है।

अवतार: द वे ऑफ वाटर:-
समुद्र और उनके बीच नावी की बसी नीली दुनिया से रूबरू कराने वाली जेम्स कैमरून की ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लोगों के बीच इस फिल्‍म का बहुत क्रेज देखने को मिल रहा है, जिससे साफ हो गया था कि फिल्म ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली है। अनुमान के मुताबिक इस फिल्म ने लोगों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ पर लोगों का बेहतरीन रिस्पॉन्स देखने को मिला। फिल्म ने पहले दिन 38 करोड़ रुपये की कमाई की है। हालांकि, इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी फिल्म इस साल रिलीज हुई साउथ फिल्म ‘केजीएफ 2’ और साल 2019 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रही है।

दृश्यम 2:-
जैसा की अनुमान था ‘अवतार 2’ के रिलीज होने के बाद पिछले चार हफ्तों से सिनेमाघरों पर राज कर रही अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ की कमाई पर भारी असर पड़ेगा। यह अनुमान सही साबित हुए ‘दृश्यम 2’ की कमाई ‘अवतार 2’ के सामने आते ही लाखों में सिमट गई है। पिछले 28 दिनों से जो फिल्म लगातार करोड़ों में कारोबार कर रही थी, उसी ‘दृश्यम 2’ ने शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से 29वें दिन बॉक्स ऑफिस पर 70 लाख रुपये का बिजनेस किया है। ऐसे में अब इस फिल्म का 250 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूना बहुत मुश्किल लग रहा है।

सलाम वेंकी:-

पिछले हफ्ते अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ के सामने काजोल की ‘सलाम वेंकी’ रिलीज हुई थी। जहां सभी लोग सोच रहे थे की बॉक्स ऑफिस पर पति-पत्नी की टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ‘दृश्यम 2’ के सामने ‘सलाम वेंकी’ ने पहले ही दिन अपने घुटने टेक दिए थे। सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद भी ‘सलाम वेंकी’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। ‘सलाम वेंकी’ ने पूरे हफ्ते लाखों में कमाई की थी। फिल्म ने गुरुवार को जहां 25 लाख रुपये का कारोबार किया था, वहीं शुक्रवार की इसकी कमाई घटकर कुछ लाख रुपये रह गई है। यानी काजोल की यह फिल्म भी साल 2022 की फ्लॉप फिल्मों में शामिल हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *