अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास दुसरा धमाका, सुबह के 6 बजे हुए ब्लास्ट से लोगों में दहशत

अमृतसर।  पंजाब के अमृतसर में स्‍वर्ण मंदिर के पास सारागढ़ी पार्किंग के निकट विरासती मार्ग पर शनिवार को  देर रात धमाका हुआ था जिसकी जांच अभी चल ही रही थी कि सोमवार सुबह करीब 6 बजे एक बार फिर से वहीं धमाका हो गया। गनीमत रही की इस ज्‍यादा लोगों को नुकसान नही हुआ लेकिन एक व्यक्ति के घायल होने की खबर मिली है। बता दें कि करीब 30 घंटे में दुसरी बार धमाका होने से लोगों में दहशत फैल गई है। अभी तक पुलिस पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई है।

 

शनिवार के धमाके में तीन लोग हुए थे घायल
बता दें कि पहला धमाका शनिवार देर रात श्री हरमंदिर साहिब के पास सारागढ़ी पार्किंग के निकट अचानक धमाका हो गया था। जिसमें बताया गया कि सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं की ओर से हैरिटेड स्ट्रीट में बैठ कर कीर्तन श्रवण किया जा रहा था। इस दौरान देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक धमाका हो गया। श्रद्धालुओं ने देखा तो वहां आसमान में धुएं का गुब्बार उड़ रहा था और वहां दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। इस धमाके से सारागढ़ी पार्किंग के शीशे टूट गए थे तथा वहीं हेरिटेज स्ट्रीट के रास्ते में लगाए एक बैंच पर सो रहा सोनू राजपूत नामक युवक के साथ दो लोग और जख्मी हो गए थे। धमाके के बाद हवा में उड़े छोटे-छोटे टुकड़े दो से तीन अन्य श्रद्धालुओं को भी लगे। रविवार को लोकल फॉरेंसिक टीम को जांच के दौरान वहां से 5-7 टुकड़े (पार्टिकल) मिले, जिनकी जांच के लिए आला अधिकारियों ने मोहाली से फोरेंसिक की टीम बुलाई गई है।

धुएं से आ रही थी पोटाश की बदबू
वहा मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि घटनास्थल से चारों तरफ करीब 10 से 15 मिनट तक धुएं से पोटाश की बदबू आती रही थी। वहीं पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी। इस दौरान ही धमाके की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई, जिसमें धमाके के बाद धुएं का गुब्बार हवा में उठता दिखाई दे रहा है। एडीसीपी सिटी-1 डा. मेहताब सिंह और एसीपी सेंट्रल सुरिंदर सिंह ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

वहीं डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस (कानून-व्यवस्था) परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि लोकल फोरेंसिक टीम को मौके से 5-7 छोटे-छोटे टुकड़े (पार्टिकल) मिले हैं। इनकी जांच की जा रही है, वहीं इन टुकड़ों की जांच के लिए मोहाली से भी फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। जबकि डीसीपी भंडाल ने इसे आतंकी हमला मानने से इनकार किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *