PM Modi ने करोड़ों रूपये की सौगात का किया ऐलान, कहा- आज रेलवे के लिए ऐतिहासिक दिन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे के लिए आज का दिन ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर देश को हजारों करोड़ रुपये की सौगात मिलेंगी, जिसमें कई रेलवे और बुनियादी ढांचों के विकास की परियोजनाएं शामिल है.

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की करीब दो हजार रेलवे और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करके राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे.

PM Modi ने किया पोस्‍ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्‍ट कर कहा कि ‘आज हमारी रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की दो हजार रेलवे और बुनियादी ढांचा परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी. वहीं, यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के लिए, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 553 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के माध्‍यम से कई स्टेशनों की आधारशिला रखी जाएगी और पूरे भारत में ओवरब्रिज और अंडरपास का भी उद्घाटन किया जाएगा. ये कार्य लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे.’

इसे भी पढ़े:-March 2024 Bank Holiday: मार्च में इतने दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *