Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में चुनाव के दिन भी हिंसा जारी, मतदान केंद्र पर गोलीबारी, एक पुलिसकर्मी की मौत

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. पाकिस्तानी मीडियां रिपोर्ट के मुताबिक, 12 करोड़ से अधिक मतदाताओं के साथ मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे (स्थानीय समय) शुरू हो चुकी है. हालांकि यह मतदान शाम 5 बजे (स्थानीय समय) तक जारी रहेगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कार्यवाहक आंतरिक मंत्रालय ने आम चुनावों के दौरान पाकिस्तान में समग्र स्थिति पर नजर रखने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है. आपको बता दें कि पिछला चुनाव जुलाई 2018 में हुआ था जिसमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बहुमत सीटें हासिल की थीं और केंद्र में इमरान खान के नेतृत्व में सरकार बनाई थी.

Pakistan Election 2024: इमरान खान ने जेल से डाला वोट

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान ने गुरुवार को अदियाला जेल से डाक मतपत्र के माध्‍यम से आम चुनाव के लिए अपना वोट डाला.

Pakistan Election 2024: मतदान केंद्र पर हिंसा

राष्ट्रमंडल पर्यवेक्षक समूह (COG) और विदेशी पर्यवेक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुबह इस्लामाबाद में विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया और चुनाव संबंधी मामलों की जांच की. इस दौरान उन्‍होंने पर्यवेक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने व्यवस्थाओं और चल रही मतदान प्रक्रिया पर संतोष व्यक्त किया. लेकिन कुछ देर बाद ही टैंक क्षेत्र में मतदान केद्र पर हिंसा शुरू हो गई.  

Pakistan Election 2024: पुलिसकर्मी की मौत

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के टैंक क्षेत्र में मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी कल भी हिंसा हुई थी. जिसमें बालूचिस्‍तान के एक राजनीति‍क कार्यलय को निशाना बनाया गया था. कार्यलाय पर ब्‍लास्‍ट किया गया था, जिससे आठ लोगों की मौत हुई थी.   

और पढ़े:- RBI MPC: क्‍या रेपो रेट में होगा बदलाव? थोड़ी देर में गवर्नर करेंगे फैसलों का एलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *