बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन आगे निकली ‘लाल सिंह चड्ढा’

मनोरंजन। इस बार रक्षाबंधन के मौके पर सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्मों रिलीज हुई हैं। ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ आमिर खान ने चार साल बाद  बड़े पर्दे पर वापसी की है। अक्षय कुमार इस साल दो फ्लॉप फिल्म देने के बाद ‘रक्षाबंधन’ लेकर आए हैं। फिल्मों की रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर लोग ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ को बायकॉट करने की मांग कर थे।

लेकिन दोनों ही फिल्मों को रिलीज होने के बाद दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान और अक्षय कुमार की फिल्मों के बीच क्लैश पहली बार नहीं हुआ है, ऐसे में सभी की निगाहें दोनों पर टिकी हुई हैं।

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की रीमेक है, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। ‘फॉरेस्ट गंप’  को कई ऑस्कर भी मिले थे। आमिर के साथ इस फिल्म में करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह मुख्य भूमिका में है। आनंद एल द्वारा निर्देशित ‘रक्षाबंधन’ भाई-बहन के अटूट प्रेम को दर्शाती है। इस फिल्म में अक्षय एक ऐसे भाई का किरदार निभा रहे हैं, जो खुद शादी करने से पहले अपनी बहनों की शादी कराना चाहता है। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर भी मुख्य भूमिका में हैं।

शुरुआती आंकड़ों के अनुसार आमिर खान अक्षय कुमार पर भारी पड़ रहे हैं। एडवांस बुकिंग में भी ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने बाजी मारी थी और अब पहले दिन की कमाई भी ‘रक्षाबंधन’ से ज्यादा हुई है। आपनिंग डे पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 12 करोड़ और ‘रक्षाबंधन’ ने 9 करोड़ की कमाई की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आमिर खान इस बार अपनी बढ़त बनाए रखने में कामयाब होंगे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वीकएंड का फायदा किस फिल्म को ज्यादा मिलता है और कौन कमाई के मामले में आगे निकल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *