बस थोड़ा सा इंतजार, और आपको मिल सकता आपका बजट स्मार्टफोन…

टेक्‍नोलॉजी। स्मार्टफोन लवर्स के लिए आच्‍छि खबर है, क्‍यों कि इस महीने कई कंपनियां आपके बजट में अपने धमाकेदार हैंडसेट लॉन्च करने वाली हैं। अगर आप कोई नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आपको बता दें कि इस महीने Realme,  Xiaomi, Vivo, OnePlus, Samsung अपने जबर्दस्त हैंडसेट लॉन्च करने वाली हैं, जिनमें कुछ स्मार्टफोन फ्लैगशिप डिवाइस वाले भी हैं। तो चलिए जानते हैं इस महीने लांच होने वाले बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में…

  • Samsung Galaxy M53 5G
    यह एक 5G स्मार्टफोन होगा जो इसी महीने के आखिर तक लॉन्च हो सकता है। इसमें आपको 7 इंच का AMOLED डिस्प्ले दे सकती है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट और Full HD+ resolution के साथ आएगा। अगर प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में MediaTek Dimension 900 5G Chipset मिलने की उम्मीद है। इस फोन में 108 megapixels का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। वहीं इसकी प्राइज 30 हजार रुपये से कम हाने की संभावना है।

 

  • xiaomi 12 series

    शाओमी अपनी 12 series को भारत में इसी महीने के आखिर तक लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन- Xiaomi 12 Pro और Xiaomi 12X लॉन्च होंगे। फोटोग्राफी लवर्स के लिए यह एक अच्‍छा आप्‍शन हो सकता है, क्‍यों की Xiaomi 12 Pro में कंपनी 50 megapixels के तीन रियर कैमरे ऑफर करने वाली है। वहीं, शाओमी 12X के रियर में आपको 50 megapixels के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 megapixels और एक 5 megapixels का कैमरा देखने को मिलेगा।

 

  • Realme GT2 Pro
    फ्लैगशिप स्मार्टफोन के शौकिनों के लिए रियलमी का GT2 प्रो स्मार्टफोन भारत में 7 अप्रैल को दोपहर 30 बजे लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत भारत में 50 हजार रुपये के आसपास रहने वाली है। कंपनी इस फोन में 6.7 इंच का AMOLED LTPO 2.0 डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले Quad HD+ resolution और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन 50 megapixels के प्राइमरी कैमरा और 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग से लैस है।

 

  • OnePlus
    वनप्लस के Nord 2T and OnePlus Nord CE 2 Lite यह दोनों स्मार्टफोन इसी महीने भारत में लॉन्च हो सकते हैं। Nord 2T में कंपनी 90Hz वाले 6.43 इंच के डिस्प्ले के साथ 32 megapixels का सेल्फी और 50 megapixels का प्राइमरी रियर कैमरा दे सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में आपको Dimension 1300 Chipset दिया जा सकता है। फोन की कीमत 30 हजार रुपये के अंदर रहने की संभावना है।नॉर्ड CE 2 लाइट की बात करें तो इसमें कंपनी 6.59 इंच का डिस्प्ले और 64  मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देने वाली है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में आपको Snapdragon 695 chipset देखने को मिल सकता है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *