ये है कम बजट का नया बिजनेस…

बिजनेस। क्या आप भी कम बजट में एक नया बिजनेस शुरू करना चाहते है.? अगर हां तो हम आपके लिए लाए है ऐसे बिजनेस आइडिया जहां कम पूंजी लगाकर अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में…

वीडियोग्राफी– आज-कल कि‍सी भी इवेंट में वीडियोग्राफी कराने का चलन बढ़ गया है। ऐसे में आप वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के बिजनेस से खूब कमाई कर सकते है।

टिफिन सर्विस-  बड़े-बड़े शहरों में कई ऐसे लोग रहते है, जो अपना घर छोड़कर बाहर रहकर नौकरी करते है। इन लोगों के सामने जो सबसे बड़ी परेशानी आती है, वो है खाने की। ऐसे में आप अगर चाहे तो टिफिन सर्विस देकर भी अच्छी कमाई कर सकते है। आप इस बिजनेस को घर बैठे भी शुरू कर सकते है।

टेलरिंग– आपको बता दें कि आजकल का यूथ फैशन के मामले में बहुत ही अलग सोचता है। वो आज के ट्रेंड और फेशन को फॉलो कर अपने पसंद के कपड़े पहनते है। ऐसे में अगर आप चाहे तो टेलरिंग का काम शुरू करके उनकी पसंद के कपड़े सिल सकते हैं।

मोबाइल शॉप-  देश में अभी कुछ ऐसे लोग है, जो रिचार्ज शॉप से रिचार्ज कराते हैं। ऐसे में मोबाइल रिचार्ज शॉप का बिजनेस शुरू करके अच्छी कमाई की जा सकती है। वहीं आप अगर मोबाइल रिपेयर करना जानते है, तो आप इस बिजनेस की शुरुआत करके अच्छी कमाई कर सकते है। इसी के साथ-साथ आप मोबाइल बेचने का बिजनेस भी शुरू कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *