Covid Cases: कोरोना का बढ़ा खतरा, बीते 24 घंटे में मिले 797 नए मामले

Covid Cases: साल 2020 में शुरू हुआ कोराना देश में फिर पैर पसारने लगा है. देश में बढ़ते कोरोना मामले चिंता की विषय बनी हुई है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 797 नए मामले मिले हैं. ब इसकी जानकारी केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी. बता दें कि यह बीते करीब सात महीने यानी 225 दिन में एक दिन में मिले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही अब देश में कोरोना संक्रमित (Covid Cases) मामले बढ़कर 4091 हो गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की जान चली गई है.

Covid Cases: कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ा

देश में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 का खतरा भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में गुरुवार तक जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 तक पहुंच गई है. जेएन.1 संक्रमित मरीजों का यह आंकड़ा 21 नवंबर से लेकर 18 दिसंबर के बीच का है. इससे पहले देश में कोरोना के 865 मामले एक दिन में 19 मई को पाए गए थे. उसके बाद से देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी गई, लेकिन 5 दिसंबर के बाद से फिर से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए और अब फिर यह चिंताजनक रूप से रफ्तार पकड़ते प्रतीत हो रहा है. बीते 24 घंटे में कोरोना से जो मरीज मरे हैं, उनमें दो केरल और एक-एक मरीज महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु से है.  

जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं, उनमें महाराष्‍ट्र, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश का नाम है. केरल में बीते 24 घंटे में 277 कोरोना के मरीज मिले हैं. वहीं कर्नाटक में 89, महाराष्ट्र में 104 और आंध्र प्रदेश में 22 मिले हैं.  


ये भी पढ़ें :- New Year 2024: नए साल पर घर पर बनाएं एगलेस चॉकलेट केक, खाकर हर कोई करेगा तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *