विश्व का प्रतिनिधित्व कर रहा है बदलता हुआ भारत: सीएम योगी

रायबरेली। मां गंगा की धरती को नमन करता हूं। डलमऊ महान साहित्यकार सूर्यकांत निराला जी कर्मस्थली रही है। वीरा पासी की इस धरा का अभिनंदन करता हूं। ये बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने कहा कि वर्तमान में नगर निकाय के चुनाव हैं। इतनी बड़ी आबादी, इतनी बड़ी संख्या वाली आबादी का चुनाव है। आज के दिन 6 करोड़ से अधिक आबादी इस निकाय क्षेत्र में आवास कर रही है। 4 करोड़ 32 लाख मतदाता हैं। इतनी बड़ी आबादी कई देशों की नहीं है।

रायबरेली के जीआईसी मैदान से आयोजित सभा में सीएम योगी ने कहा कि आपने पिछले 9 वर्षों में भारत की तस्वीर बदलते देखा है। बदलता हुआ भारत विश्व का प्रतिनिधित्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरी मुहैया कराने सहित आंतरिक आतंकवाद को हमने खत्म किया है। सीएम ने कहा कि पहले यूपी का युवा बाहर जाकर खुद को यूपी का नहीं बताता था। पहले भाई-भतीजा वाद यूपी में चलता था। डबल इंजन की सरकार ने 54 लाख सरकारी आवास उपलब्ध कराया गया है। 10 करोड़ लोग यूपी में आयुष्मान योजना के तहत कवर हैं। इसमें किसी की जाती देखी गई है क्या? हमने बिना भेदभाव हर सुविधा को जन-जन तक पहुंचाया है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम हुआ है। हमने आज हर इंटर स्टेट कनेंटिविटी की है।

सीएम योगी ने कहा कि उस उत्तर प्रदेश में जहां भगवान पैदा होते हैं, वहां का युवा आज खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आज यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी हुआ है, इसमें बालिकाओं ने लंबी छलांग लगाई है। छह वर्ष पहले एक गरीब इज्जत बचाकर चलता था।

सीएम योगी ने कहा कि अब यूपी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट ही नहीं, वन हॉस्पिटल बना है। जैसे डबल इंजन की सरकार से ही परिवर्तन देखने को मिल रहा है, वैसे ही अगर ट्रिपल इंजन बन जाए तो रफ्तार और तेज हो जाएगी। रायबरेली में 9 लाख लोगों को आवास योजना का लाभ मिला है। प्रदेश में एक करोड़ निराश्रित महिलाओं को पेंशन का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि 123 करोड़ रुपए का अमृत योजना का काम रायबरेली में चल रहा है। एक ओर बुनियादी सुविधाओं को लेकर प्रयास किए गए तो दूसरी ओर सुरक्षा भी सुनिश्चित किया गया। इन्वेस्टर समित से बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिला है। आप ही बताइए की हमारे युवाओं के हाथो में तमंचे होने चाहिए या टैबलेट। 6 वर्ष में हमने दो करोड़ युवाओं को टैबलेट देने का काम किया है। हमें तय करना है कि हम माफिया मुक्त हो, वो हम हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *