हनुमानगढ़ में सेना का मिग-21 फाइटर जेट क्रैश, 2 लोगों की मौत

राजस्‍थान। राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायुसेना का मिग 21 फाइटर जेट क्रैश होने की खबर सामने आई है। इस हादसे में एक महिला और एक पुरुष की मौत की हो गई है, जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों में एक घायल गंभीर बताया जा रहा है। फाइटर जेट का पायलट और को-पायलट दोनों सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के गांव बहलोल नगर के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक घर पर गिर गया। हादसे के दौरान पायलट ने पैराशूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचा ली। लेकिन मकान पर विमान गिरने से आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। पीलीबंगा पुलिस और सेना का हेलिकॉप्टर मदद के लिए मौके पर पहुंचा है। लोगों ने घटनास्थल पर पैराशूट की सहायता से उतरे पायलट की मदद की और सेना के आने के बाद उन्हें सौंपा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

हादसे के प्रत्यक्षदर्शी हरीश और अन्य लोगों ने बताया कि भारतीय वायुसेना के पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए विमान को गांव के बाहर की तरफ लाया गया, घनी आबादी वाले इलाके में विमान के गिरने से और भी बड़ा हादसा हो सकता था। जिस घर पर विमान गिरा है, वहां बच्चे खेल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *