RPF Recruitment 2024: रेलवे पुलिस फोर्स में एसआई समेत कई पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

RPF Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल, रेलवे पुलिस फोर्स यानी RPF में सब-इंस्पेक्टर एवं कॉन्स्टेबल के खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों की नियुक्ति के भर्ती का ऐलान किया गया है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्‍छुक है, उन्‍हे बता दें कि आरपीएफ के वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की तिथियों को घोषित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी जाएगी, जिसका समापन 14 मई 2024 निर्धारित की गई है. ऐसे में जो भी उम्‍मीद्वार इन पदों पर भर्ती होने के लिए इच्‍छुक है, वो इसके ऑफिशियल वेबसाइट www.rpf.indianrailways.gov.in पर आवेदन का लिंक एक्टिव होने के बाद अपना आवेदन कर सकते है.

RPF Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

वहीं, यदि बात करें आवश्‍यक योग्‍यता की तो आरपीएफ कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर (SI) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना जरूरी है.

RPF Recruitment 2024: आयु सीमा

इसके साथ ही कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष एवं अधिक से अधिक 28 वर्ष होनी चाहिए. वहीं एसआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. जबकि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ही ध्यान में रखकर की जाएगी.

इसे भी पढ़े:-Lizard: इंसान के शरीर पर छिपकली गिरना शुभ या अशुभ, जानिए किस अंग पर गिरने का क्‍या है संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *