सभी राज्यों के सीएम के सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी…

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बरेका प्रशासनिक भवन में चल रहे सभी राज्‍यों के सीएम के सम्‍मेलन में शिरकत करने पहुंचे। सम्मेलन लगभग चार घंटो तक चलने का अनुमान है।

जिसमें हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, असम, अरूणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री शिरकत कर रहे हैं।

इस दौरान सीएम अपने-अपने राज्यों के कार्यों और योजनाओं का प्रजेंटेशन करेंगे। यह सम्मेलन गवर्नेंस से संबंधित सर्वोत्तम प्रथाओं और तौर-तरीकों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा।

वहीं वाराणसी में चल रहे बीजेपी शासित राज्‍यों के इस सम्‍मेलन में सबको अपने प्रदेश में हो रहे एक बड़ी योजना के बारे में विस्तार से बताने के लिए कहा गया है। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, वहां के काम काज की रिपोर्ट पीएम मोदी लेना चाहते हैं। वहीं सभी 12 राज्‍यों के सीएम पीएम मोदी के सामने अपना-अपना  प्रेज़ेंटेशन प्रस्‍तुत करेंगे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक़ सबसे लंबा समय यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को मिला है।

इस दौरान मुख्‍यमंत्रियों के सम्‍मेलन के बाद पीएम मोदी स्वर्वेद महामंदिर धाम विहंगम योग के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में बिहार और नगालैंड के उपमुख्यमंत्री भी भाग ले रहे है। यह सम्मेलन गवर्नेंस से संबंधित सर्वोत्तम प्रथाओं या तौर-तरीकों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *