Mumbai: नवी मुंबई में ड्रग रैकेट का भड़ाफोड़, 1.61 करोड़ के कोकीन के साथ 11 नाइजीरियन गिरफ्तार

Mumbai: नवी मुंबई में पुलिस ने एक ड्रग्‍स रैकेट का भड़ाफोड़ किया है. मुंबई पुलिस ने एक फ्लैट में छापेमारी कर 1.61 करोड़ की कोकीन और कई नशीले पदार्थ बरामद किए है इसके साथ ही ड्रग रैकेट चलाने वाले 11 नाइजीरिन को भी गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि मुंबई पुलिस ने शनिवार को नवी मुंबई से ड्रग्स रैकेट पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि नवी मुंबई के वाशी के कोपरीगांव एक घर में कुछ लोग ड्रग रैकेट चला रहे हैं, इसी खुफिया सूचना के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की एक टीम ने यहां छापेमारी की और 11 नाइजीरियन को गिरफ्तार किया गया.

Mumbai: 1.61 करोड़ का मादक पदार्थ बरामद

वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान 1.61 करोड़ की कोकीन और कुछ नशीले पदार्थ की भी बरामदगी की गई है.  उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी नाइजीरियन 30 से 50 साल के उम्र के है. वहीं, जब्त की गई दवाओं में अधिकतर कोकीन थीं, इसके अलावा मेफेड्रोन और एमडीएमए भी था. इन सभी ड्रग्स की कुल कीमत करीब 1,61,00,000 रुपए है.

25 लाख रुपये के खरीदे गए कई उपकरण

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके साथ करीब 25 लाख रुपये के मोबाइल फोन और अन्य उपकरण भी खरीदे गए. उन्‍होंने बताया कि फिलहाल वाशी के एपीएमसी पुलिस स्टेशन में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़े:- Water Crisis: भीषण गर्मी में जलसंकटों से जुझ रहा दक्षिण भारत, भारी मात्रा में घटा जलाश्‍यों का स्‍तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *